Home » इंडिया » Motor Vehicle Act 2019: challan has been cut 71 times, still this man do not put helmets
 

इन महाशय का देखिए टशन, 71 बार कट चुका है चालान, फिर भी नहीं लगाते हैं हेलमेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 15:10 IST

देश में 1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं. लोगों के लाखों के चालान कट रहे हैं. इसके बावजूद एक महाशय ऐसे हैं जिन्हें चालान का कोई डर नहीं है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इनका 71 बार चालान कट चुका है फिर भी यह हेलमेट नहीं लगाते और अपना टशन दिखाते हैं.

ये महाशय आगरा के रहने वाले हैं. ताजनगरी के इस शख्स का बीते एक साल में 71 बार चालान कट चुका है. इसके बावजूद इन्होंने ना तो जुर्माना भरा है और ना ही हेलमट लगाना शुरू किया है. वहीं, पुलिस अब इनके बाइक को जब्त करने की तैयारी कर रही है.

 

इन महाशय का नाम नितेश रावत है. इनके पास यमाहा की FZ बाइक है. आगरा के शाहगंज रुई की मंडी के रहने वाले नितेश की एफजेड बाइक का पहला चालाना साल 2018 में कटा. तब से लेकर अब तक इनकी बाइक का 7 बार ई-चालान और 64 बार फोटो चालान कट चुका है.

नितेश का 71 में से 70 चालान तो हेलमेट ना लगाने के कारण कटा है. लेकिन फिर भी नितेश को नियमों की कोई परवाह नहीं है. ये नियमों को धता बंधाकर अभी भी बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं लगाते हैं. वहीं एक बार इनका चालान गलत नंबर प्लेट के कारण हुआ है. इनके तीन ई-चालान कोर्ट भेजे जा चुके हैं.

भले ही अभी भारी-भरकम चालान लगनी शुरु हुई हैं, लेकिन जब हेलमेट न लगाने पर 100 रुपये का चालान कटता था तब से इनकी बाइक पर अब तक 31 हजार 600 रुपए का चालान कट चुका है. नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद इनकी बाइक का 12 बार चालान बढ़ी दरों के साथ कट चुका है. इनमें 12 बार 12 हजार तक का चालान कटा है.

वहीं अब आगरा ट्रैफिक पुलिस जिले में सड़क नियमों को तोड़ने वालों 20 लोगों की हिट लिस्ट बना रही है. नितेश का नाम इसमें सबसे ऊपर रखा गया है. एसएसपी ने इस बाबत कहा कि ऐेसे लोग मिसाल नहीं है. इनको सूचीबद्ध कर जल्द ही कार्रवाई भी की जाएगी.

PM मोदी की ये बात मान ली तो गाड़ी के कागज बिना भी आपको नहीं देना होगा भारी-भरकम चालान

सावधान: अगर चालान की ज्यादा रकम देख गाड़ी छोड़कर भागे तो देनी पड़ सकती है दोगुनी पेनाल्टी

First published: 26 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी