Home » इंडिया » MP: 8 SIMI convicted escape from Bhopal central jail
 

एमपी: भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के 8 सदस्य सिपाही की हत्या कर हुए फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल से सिमी के आठ खतरनाक आतंकी फरार हो गए हैं. सूचना के मुताबिक दिवाली की रात फरार होने से पहले सिमी के सदस्यों ने निर्मम तरीके से एक हेड कांस्टेबल की हत्या भी कर दी.

बताया जा रहा है कि सुबह के करीब साढ़े तीन बजे जेल के बेहद सुरक्षित माने जाने वाले बी ब्लॉक में बंद सिमी के आठ आतंकियों ने पहले बैरक तोड़ा और उसके बाद हेड कांस्टेबल रमाशंकर की हत्या की. इसके बाद सभी कैदी जेल से चादर की मदद से दीवार फांदकर फरार हो गए.

फरार हुए आतंकियों के नाम शेख मुजीब, माजिद खालिद, अकील खिलची, जाकिर, सलीख महबूब और अमजद हैं.

इस घटना की सूचना मिलते ही सकते में आया प्रशासन तुरंत सतर्क हो गया और कैदियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी है.

सुराग देने पर 8 लाख के इनाम का एलान

इसके अलावा प्रशासन ने फरार हुए सभी आठ आतंकियों का सुराग देने वाले को 5-5 लाख रुपये के इनाम की घोषित भी की है.

बताया जा रहा है कि इंदौर से गृह मंत्रालय को एक खुफिया रिपोर्ट भी मिली थी, जिसमें जेल तोड़कर फरारी की आशंका भी व्यक्त की गई थी. लेकिन माना जा रहा है कि इस खुफिया रिपोर्ट को गंभीरता से नहीं लिया गया. जिसकी वजह से सिमी के आतंकी इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल रहे. 

तलाशी के लिए कॉम्बिंग ऑपरेशन

गौरतलब है कि बीते कुछ साल में उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश की पुलिस ने सिमी के तमाम बड़े आतंकियों को पकड़ा है, लेकिन सिमी चीफ सफदर नागौरी समेत करीब 70 सिमी मॉड्यूल अभी भी लापता हैं. जिनके बारे में खुफिया विभाग के पास अब तक कोई जानकारी नहीं है.

भोपाल के एसपी अरविंद सक्सेना का कहना है, "कैदियों ने चादर की मदद से एक रस्सी बनाई और दीवार फांदकर फरार हो गए. उनकी तलाश के लिए कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है."

First published: 31 October 2016, 8:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी