Home » इंडिया » MP BJP women wing chief defends MJ Akbar says female journalists are not so innocent
 

#MeToo: महिला पत्रकार इतनी भी बेचारी नहीं कि कोई भी उनका यौन शोषण कर दे- BJP महिला मोर्चा अध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 12:58 IST

#MeToo कैंपेन के तहत केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकारों ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है. जिसके बाद मोदी सरकार निशाने पर हैं. हालांकि केंद्र सरकार की कई महिला मंत्रियों ने एमजे अकबर के खिलाफ जांच बिठाए जाने की मांग की है और मीटू अभियान का समर्थन किया है. लेकिन मध्य प्रदेश की बीजेपी महिला मोर्चे की अध्यक्ष ने एक ऐसा बयान दिया है जिसपर बीजेपी बैकफुट पर आ गई है.

मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चे की अध्यक्ष लता केलकर ने कहा है कि महिला पत्रकार इतनी भी इनोसेंट नहीं होतीं कि कोई भी उनका फायदा उठा लेगा. उन्होंने एमजे अकबर का समर्थन करते हुए कहा कि एमजे अकबर एक पत्रकार रहे हैं और जो आरोप लगा रही हैं वह खुद भी पत्रकार हैं. ऐसे में दोनों की गलती है.

 

हालांकि लता केलकर ने मीटू अभियान का स्वागत करते हुए कहा कि इसने महिलाओं को साहस दिया है जिसकी वजह से वह उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठा पा रही हैं. लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि क्योंकि उनको ऐसा लग रहा है इसलिए यह उत्पीड़न हो गया, नहीं क्योंकि उन्होंने ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं की थी.

पढ़ें- #MeToo: एमजे अकबर के खिलाफ उतरीं BJP की कई महिला मंत्री, RSS ने भी किया अभियान का समर्थन

उनसे जब पूछा गया कि अकबर से इस्तीफा लिया जाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि उनके इस बारे में कुछ भी कहने से ये तय नहीं होगा. इसके बारे में खुद अकबर और पार्टी हाई कमान फैसला लेंगे. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि अगर यही इल्जाम कांग्रेस के किसी नेता पर लगे होते तो वह क्या करतीं तो उनका जवाब था कि वह इस्तीफे की मांग करतीं.

First published: 12 October 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी