Home » इंडिया » MP congress will celebrate BJP Atal bihari Vajpayee birthday as sushasan diwas
 

BJP के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी को कांग्रेस का नमन, सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा अटल का जन्मदिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 9:26 IST
(File Photo)

मध्यप्रदेश में सत्ता में वापसी करते ही कांग्रेस ने सबसे पहले अपने चुनावी वादों को पूरा करने का जिम्मा उठाया है. कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के कर्जमाफी के वादे को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के साथ ही अन्य दोनों राज्यों छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी पूरा कर दिया है. इसके बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस ने राजनीतिक गरिमा का सम्मान करते देश के दिग्गज नेता और बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस और सप्ताह के तौर पर मनाने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि अब तक भारतीय जनता पार्टी ही वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को सुशासन के रूप में मनाती थी. लेकिन अब एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी देश के दिग्गज नेता को श्रद्धांजलि के तौर पर राज्य में सुशासन दिवस मनाने की घोषणा की है. इतना ही नहीं कमलनाथ ने बीजेपी से एक कदम आगे जाकर सुशासन सप्ताह मनाने का निर्णय किया है. आने वाले 24 दिसंबर को मध्यप्रदेश में सभी सरकारी ऑफिसों में अधिकारी और कर्मचारी अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर के सामने राज्य में सुशासन की शपथ लेंगे.


दल' नहीं 'दिल' के नेता थे अटल बिहारी वाजपेयी

इस मामले में कमलनाथ का फैसला आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि, ''अटल जी किसी दल के नहीं बल्कि दिल के नेता थे और देश के साथ विश्व में उनकी अपार लोकप्रियता थी. कांग्रेस की परंपरा रही है कि जिस व्यक्ति ने देश के दिलों में स्थान बनाया उसका स्थान दलों से ऊपर है और उसके सिद्धांतों पर चला जाए.''

पंकज ने आगे कहा कि हमे ये मान लेने में कोई भी हिचक नहीं है कि कांग्रेस अटल जी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस और सप्ताह मना रही है. ईसिस एक साथ उन्होंने कहा कि देश को अटल जी के राजनैतिक सिद्धांतों का अनुसरण करना चाहिए.

First published: 21 December 2018, 9:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी