Home » इंडिया » MP Election 2018: Sambit Patra from BJP accused for code of conduct violation
 

सड़क पर पत्रकारों से बात करना पड़ा भारी, BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 November 2018, 15:28 IST

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़क पर पत्रकारवार्ता आयोजित करने के मामले में आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को भी बनाया गया है. इस मामले में भाजपा नेता एस.एस. उप्पल के खिलाफ पूर्व में ही प्रकरण दर्ज किया जा चुका है. भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 27 अक्टूबर को दोपहर एक बजे से तीन बजे तक महाराणा प्रताप नगर में पत्रकारवार्ता के लिए अनुमति ली गई थी, मगर पत्रकारवार्ता 12 से साढ़े 12 बजे की बीच हुई, इस पत्रकारवार्ता में डॉ. पात्रा मौजूद रहे.

यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. इस संदर्भ में कांग्रेस की ओर से शिकायत की गई थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकारवार्ता की अनुमति लेने वाले भाजपा नेता उप्पल के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया. विवेचना के दौरान और निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध कराई गई वीडियो रिकॉर्डिग से पता चला कि पत्रकारवार्ता एक से तीन बजे के स्थान पर दोपहर 12 बजे से साढ़े 12 बजे के बीच हुई.

MP चुनाव: 15 सालों से वनवास झेल रही कांग्रेस को संजीवनी देंगे ये बड़े नेता, पर्दे के पीछे से बना रहे रणनीति

जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उप्पल से जवाब देने और अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया, मगर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसके अलावा डॉ. पात्रा को भी सूचनापत्र भेजकर जवाब मांगा गया, मगर पात्रा ने भी जवाब नहीं दिया. इसलिए आरोपियों की सूची में डॉ. पात्रा का नाम भी जोड़ा गया है.

नेशनल हेराल्ड के मामले को लेकर डॉ. पात्रा और अन्य भाजपा नेताओं ने प्रेस कॉम्प्लेक्स में उसी इमारत के सामने पत्रकारवार्ता की थी, जो जमीन नेशनल हेराल्ड को आवंटित की गई थी और अब यह कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में तब्दील हो चुकी है.

First published: 10 November 2018, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी