Home » इंडिया » MP election 2018: This deaf & mute former Infosys engineer from satna will contest the election
 

MP चुनाव 2018: विधानसभा चुनाव लड़ेगा ये मूक बधिर प्रत्याशी, छोड़ी इंफोसिस की 12 लाख की नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 12:53 IST
(ANI)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के चलते सभी राजनैतिक पार्टियां पूरी तरह से तैयारी में लगी हुई हैं. इन चुनावों के लिए सभी पार्टियों ने जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कमर कस ली है. इस बार इन चुनावों में एक मूक बधिर प्रत्याशी भी हिस्सा लेने की तैयारी में है. इंफोसिस कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य करने वाले सुदीप शुक्ला मध्य प्रदेश के सतना विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

इंफोसिस में इंजीनियर रह चुके सुदीप का कहना है, ''मैं देश की सेवा करना चाहता हूं. इसलिए मुझे एक मौका चाहिए. उन्होंने कहा कि नेता चुनावों से पहले वादा करते हैं लेकिन चुनावों के बाद अपनी जिम्मेदारी भूल जाते हैं.''

 

ऐसा पहली बार होगा जब विधानसभा चुनाव में कोई मूक बधिर प्रत्याशी हिस्सा लेगा. सुदीप के परिवापर में माता-पिता, भाई प्रसून, दो बहन, और पत्नी दीपमाला है. दीपमाला भी सुदीप की तरह सुन बोल नहीं सकती. सुदीप के साथ एक ट्रांसलेटर रहती हैं जो कि लोगों के बीच में सुदीप के विचारों को जबान देतीं है. वहीं सुदीप को अन्य लोगों की बात समझाने के लिए इशारों का इस्तेमाल करती हैं.

राम मंदिर को लेकर मोदी के मंत्री के धमकी भरे बोल, हिन्दुओं की नफरत ज्वाला में बदल गई तो...

इस तरह से मूक बधिर प्रत्याशी और जनता के बीच एक संवाद का साधान स्थापित हुआ है. सुदीप ने अपनी पार्टी का नाम भी तय कर लिया है. पार्टी का नाम सतना मूकबधिर संघ रखा गया, जिसने सतना से सुदीप शुक्ला को प्रत्याशी के तौर पर चुना है.

First published: 22 October 2018, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी