Home » इंडिया » MP election 2018: Candidate deposited 10 thousand coins of rupee 1, made record
 

चुनाव में नामांकन के लिए जमा किये 1 रुपये के 10 हजार सिक्के, गिनने में अधिकारियों के छूटे पसीने

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2018, 9:36 IST

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों समय नजदीक आ गया है. नवंबर माह में ही मध्यप्रदेश में ये चुनाव होने हैं. इस बार चुनाव के पहले एक अजीबोगरीब वाक़्या देखने को मिला. इंदौर में एक प्रत्याशी ने नामांकन के लिए जमा किये जाने वाली सिक्योरिटी की 10 हजार रुपये की राशि के लिए 1 रुपये के 10 हजार सिक्के जमा किये. इस प्रत्याशी का ये काम आज पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन चुका है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर महीने में होने हैं. यहां नामांकन प्रक्रिया का दौर शुरू हो गया है. इंदौर में एक प्रत्याशी ने नामांकन के दौरान सिक्योरिटी डिपोजिट जमा कराने के लिए 1 रु. के 10000 सिक्के लाया. इंदौर-3 विधानसभा सीट के लिए नामांकन भरने के लिए ये प्रत्याशी 1 रुपए के 10000 सिक्के लेकर आया और जमा कराए.

एक तरफ तो ये वाकया पूरे इलाके में सुर्ख़ियों में हैं वहीं दूसरी तरफ इसके कारण रिटर्निंग ऑफिसर के लिए मुश्किल खड़ी हो गई. इन पैसों को गिनने के लिए अधिकारीयों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. रिटर्निंग अफसर शाश्वत शर्मा ने बताया कि इन सिक्कों को गिनने के लिए पांच ऑफिस स्टाफ को लगाया गया. अपने साथ ये 10 हजार रुपये के सिक्के लाने वाले प्रत्याशी का नाम दीपक पवार है. संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इन सिक्कों को गिनने के लिए कुल 90 मिनट यानि कि डेढ़ घंटे लग गए.

मोदी सरकार ने 6 एयरपोर्ट के निजीकरण पर लगाई मुहर, PPP मॉडल के तहत संभाला जाएगा मैनेजमेंट

पवार पेशे से वकील हैं और खुद को स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी के नेता बताते हैं. उन्होंने बताया कि वो पहली बार किसी चुनाव को लड़ने जा रहे हैं. सिक्योरिटी के लिए जमा की गई राशि के बारे में पवार बताते हैं, ''जो लोग मुझे चुनाव लड़ते हुए देखना चाहते थे उन्होंने ही 1-1 रुपए के सिक्के मुझे दान में दिए थे. चूंकि मुझे इन सिक्कों के बदले नोट नहीं मिले तो मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा और मैं इन्हें ही लेकर यहां आ गया.'' गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अभी तक कुल 213 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है.

First published: 9 November 2018, 9:36 IST
 
अगली कहानी