Home » इंडिया » MP Election Results 2018 Live: Bjp May loose, CM Shivraj leads and sindhia is likely to cm candidate in Madhya pradesh Assembly election
 

MP Election 2018 Live: बीजेपी के हाथ से फिसलती सत्ता, ये हो सकते हैं अगले सीएम, शिवराज 37 हजार वोटों से आगे

दीपक कुमार सिंह | Updated on: 11 December 2018, 16:39 IST

MP Election Results 2018 Live: बीजेपी 105 सीट पर आगे है जबकि कांग्रेस को 115 पर बढ़त हासिल है, बसपा को 04 सीट पर आगे है जबकि समाजवादी पार्टी 02 सीटों पर आगे चल रही है अन्य पर 04 आगे है. निवर्तमान सीएम शिवराज सिंह करीब 37 हजार वोटों से आगे हैं, मध्य प्रदेश में कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस आगे निकल रही है और जबरदस्त कांटें की टक्कर देखने को मिल रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगभग 37, 509 मतों से आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार अभी तक की मतगणना में शिवराज को 73, 797 वोट प्राप्त हुए है जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्यासी अरुण सुभाष चंद्रा को 36, 288 वोट हासिल हुए हैं, वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

पूरे दिन रुझानों में दोनों पार्टियां कभी बहुमत के करीब तो कभी थोड़े फासले पर दिखी. दोनों ही पार्टियां किसी भी कीमत पर सरकार बनाना चाहेंगी लेकिन अब कांग्रेस का पलड़ा भारी दिख रहा है. 15 सालों से सत्ता से दूर कोंग्रेसी भी सरकार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे.

ज्योतरादित्य सिंधिया हो सकते हैं सीएम

अगर कांग्रेस जीतती है तो राज्य में पार्टी के स्टार प्रचारक और राहुल गाँधी के करीबी ज्योतरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री के रेस में हैं जबकि कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ को भी मुख्यमंत्री का चेहरा माना जा रहा है. हालांकि जिस तरह से राहुल गांधी के अध्यक्ष बनते ही पार्टी में युवा नेताओं को तरजीह दी जाने लगी इससे सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने की संभावना ज्यादा प्रबल दिखती है.

First published: 11 December 2018, 16:30 IST
 
अगली कहानी