Home » इंडिया » MP: Girls of Maulana Azad National Institute of Technology protest over dress code & hostel timings, in Bhopal
 

भोपाल: ड्रेस कोड के खिलाफ मौलाना आजाद कॉलेज की छात्राओं का हल्ला बोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:51 IST
(एएनआई)

मध्य प्रदेश के भोपाल में मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी की छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. ये सभी छात्राएं मैनिट प्रबंधन के ड्रेस कोड और हॉस्टल की टाइमिंग जैसे तुगलकी फरमानों का विरोध कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, मौलाना आजाद कॉलेज की छात्राओं ने गुरुवार को कैम्पस में प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. गौरतलब है कि मैनिट प्रबंधन ने परिसर, हॉस्टल और लॉबी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट और शॉर्ट्स पहनने पर पाबंदी लगा दी है. इतना ही नहीं छात्राओं को क्या पहनना है और क्या नहीं, इसकी भी गाइडलाइन जारी कर दी है.

इसके अलावा प्रबंधन ने छात्रावास में रहने वाले छात्र, छात्राओं पर रात साढ़ नौ बजे के बाद आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

भोपाल के मौलाना आजाद इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्राओं ने प्रबंधन की इस मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान संस्थान की जूनियर, सीनियर सहित 500 से ज्यादा छात्राएं डायरेक्टर ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गईं. छात्राएं हॉस्टल में आने का समय बढ़ाकर 10.30 बजे तक करने की मांग कर रही हैं.

शुक्रवार सुबह कई लड़कियों ने कॉलेज के गेट के बाहर निकलकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्राओं के मुताबिक, जो नियम बनाए गए हैं वे सिर्फ लड़कियों पर लागू होते हैं और लड़कों के लिए ऐसे कोई नियम ना तो बनाए गए ना उन पर बनाए गए नियम लागू होते हैं.

शिवांगी नाम की एक छात्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, "ड्रेस कोड वो हो जिसमें हम कंफर्टेबल हों. हम दूसरों की क्यों सुनें? क्यूं ना पहनें शार्ट्स. यह 21वीं सदी है."

कॉलेज की छात्रा हर्षा ने बताया कि उन्हें रात 9:30 के बाद हॉस्टल में घुसने नहीं दिया जाता, जबकि उनके कॉलेज की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है. उसके बाद ज्यादातर छात्राओं को सीधे कोचिंग के लिए जाना होता है. ऐसे नियम बनने से वे कोचिंग नहीं जा पा रही हैं.

First published: 5 August 2016, 1:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी