Home » इंडिया » MP minister Imarti Devi says no problem in preparing food inside toilet
 

शौचालय में बन रहा मिड डे मील- मध्यप्रदेेश की मंत्री बोलीं इसमें कोई बुराई नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 11:18 IST

शौचालय में खाना बनाने में कोई परेशानी नहींं है. ये कहना है मध्यप्रदेश की मंत्री इमरती देवी का. भले ही आपको ये बात पसंद न आए, लेकिन इमरती देवी को इस बात में जरा सी भी बुराई नजर नहीं आती. इमरती देवी का कहना है कि शौचालय में खाना पकाने में कोई परेशानी नहीं है, बस शौचालय सीट और स्टोव के बीच विभाजन होना चाहिए. इमरती देवी का ये बयान उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि मध्यप्रदेश के करैरा में स्थित एक आंगनबाड़ी केन्द्र में शौचालय का इस्तेमाल रसोई के तौर पर किया जा रहा है.

इसी बारे में जब इमरती देवी ने पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि शौचलय की जिस सीट पर बर्तनों को रखा जा रहा था, उस सीट का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. उसे बजरी भरकर बंद किया हुआ था. अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

शौचालय में खाना बनाने की बात पर इमारती देवी ने कहा कि इस तरह का विभाजन आज भी मौजूद है. उन्होंने कहा कि हमारे घरों में भी इस तरीके का विभाजन है. मंत्री इमरती देवी ने कहा कि हमारे घरों में शौचालय और बाथरूम साथ में जुड़े हुए है. क्या हो कि अगर हमारे रिश्तेदार हमारे घर का खाना खाने से मना कर दें और कहें कि हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आपके घर में शौचालय और बाथरूम साथ में बने हुए हैं.

वहीं आंगनबाड़ी ने शौचालय में खाना बनाने के मामले पर कहा कि अगर आंगनबाड़ी में ऐसी घटना हुई है तो इसकी जांच की जाएगी. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के करैरा के आंगनबाड़ी केंद्र की रसोई से शौचालय से मिली हुई है. वहां एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल कर स्टोव पर खाना बनाया जाता है. खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले बर्तनों को शौचालय की सीट पर रखा गया थाजिले के महिला एवं बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र सुंद्रियाल का कहना है कि खाना बनाने का जिम्मा एक स्वं सहायता समूह का है. वह शौचालय का इस्तेमाल रसोई के तौर पर कर रहा था.

First published: 24 July 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी