Home » इंडिया » MP misbehave case with Air India staff: Shivsena threatens to boycott NDA meeting
 

रवींद्र गायकवाड़ के समर्थन में शिवसेना, दी एनडीए की बैठक के बहिष्कार की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2017, 17:16 IST

शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगी विमान यात्रा की पाबंदी पर पार्टी ने केंद्र की एनडीए सरकार को धमकी दी है कि अगर 10 अप्रैल तक इस मामले का हल नहीं निकला, तो वे बैठक में शामिल नहीं होंगे.

वहीं, इससे पहले बृहस्पतिवार को शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने लोकसभा में एयर इंडिया के विमान में एक कर्मचारी से की गई अभद्रता से जुड़ी हुई घटना की पूरी जानकारी दी.

इस दौरान शिवसेना के सांसदों द्वारा रवींद्र गायकवाड़ के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया गया. इतना ही नहीं शिवसेना सांसदों द्वारा सरकार पर मामले की अनदेखी का भी आरोप लगाया गया.

 

इस मामले पर सफाई देते हुए लोकसभा में रवींद्र गायकवाड़ ने कहा कि उनके साथ अन्याय किया जा रहा है. संसद में तो सत्य की विजय होनी चाहिए. गायकवाड़ ने आगे कहा, "मैंने क्या गुनाह किया है, मेरा अपराध क्या है? जांच के बिना ही मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है."

उन्होंने आगे कहा, "विनम्रता मेरे स्वभाव में है, मैं सदन से मााफी मांगता हूं, लेकिन अफसर से माफी नहीं मांगूंगा."

इसके अलावा गायकवाड़ ने एयर इंडिया विमान के कर्मचारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए बताया कि सीट के लिए झगड़े की बात गलत है. मेरे संवैधानिक अधिकार का हनन हुआ है. मुझ पर हत्या की कोशिश का आरोप क्यों लगाया जा रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने एयर इंडिया के सीएमडी पर कार्रवाई की मांग की.

 

दूसरी तरफ केंद्रीय उड्डयन मंत्री गजपति राजू ने कहा कि रवींद्र गायकवाड़ मामले में कानून के मुताबिक ही कार्रवाई हुई है. इसके बाद शिवसेना सांसदों ने सदन के भीतर उड्डयन मंत्री से बदसलूकी की कोशिश भी की.

वहीं, सदन में हुए हंगामे के दौरान कथितरूप से शिवसेना सांसदों द्वारा मुंबई और पुणे के एयरपोर्ट से विमान उड़ानों को रोकने की धमकी भी दी गई. इसके बाद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उड्डयन मंत्री राजू और शिवसेना सांसदों के साथ एक बैठक भी की.

इसके बाद माना जा रहा है कि रवींद्र गायकवाड़ पर 7 विमान कंपनियों द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जल्द हटाया जा सकता है.

First published: 6 April 2017, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी