Home » इंडिया » MP: Villagers looted ration shop in chatarpur district including cash
 

अबकी बार लंबी कतार: एमपी के छतरपुर में ग्रामीणों ने लूटी राशन दुकान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2016, 13:43 IST

500 और 1000 के नोटों के बंद होने से देश में कई जगह हालात अब तनावपूर्ण हो गए हैं. इसका असर सबसे ज्यादा गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर हो रहा है. बैंकों से रुपए न मिलने के कारण लोग इतने परेशान हो गए कि अब राशन की एक दुकान को ही लूट लिया गया.

ये घटना मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के बरद्वहा गांव की है. जहां पैसे की तंगी से परेशान ग्रामीणों ने राशन की दुकान से पैसे और अनाज को लूट लिया. दुकानदार का आरोप है कि सरपंच के इशारे पर ये सब हुआ. दुकान के मालिक ने बमीठा थाने में सरपंच और अन्य ग्रामीणों के खिलाफ अनाज और पैसे लूटने की शिकायत दर्ज कराई है.

राशन देने से किया था मना

ग्रामीणों और सरपंच का कहना है कि राशन दुकानदार काफी दिनों से राशन नहीं दे रहा था और वजह पूछने पर राशन की कमी का हवाला देता था, जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया. 

बताया जा रहा है कि पुराने नोट बंद होने की वजहह से लोगों के पास रुपये नहीं थे. इसलिए वो बाजार से भी राशन नहीं ले पा रहे थे. ऐसे हालात में ग्रामीणों ने राशन की दुकान का ताला तोड़कर सारा सामान लूट लिया. थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

मध्य प्रदेश का छतरपुर जिला बुंदेलखंड इलाके में आता है. यहां जलसंकट के चलते लोगों को मुश्किल झेलनी पड़ती है. इसके अलावा काफी किसानों पर कर्ज का बोझ भी है.

First published: 12 November 2016, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी