Home » इंडिया » MS Dhoni’s wife Sakshi was a director with 25% stake in Amrapali Group firm
 

ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा: आम्रपाली ग्रुप से जुडी कंपनी AMDPL में साक्षी धोनी की थी 25 फीसदी हिस्सेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 11:28 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने कहा था कि वह सिर्फ आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसेडर हैं लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की माने तो एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी आम्रपाली समूह से जुडी एक कंपनी में निदेशक और 25 फीसदी शेयरधारक थी.

दिल्ली स्थित रियल एस्टेट कंपनी द्वारा रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को यह जानकारी दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार साक्षी धोनी आम्रपाली माही डेवलवर्स प्राइवेट लिमिटेड (AMDPL) की निदेशक थी और जिसमें उनकी 25 फ़ीसदी और आम्रपाली समूह के सीएमडी अनिल कुमार शर्मा की 75 फ़ीसदी की हिस्सेदारी थी.

सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई आम्रपाली की ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कंपनी आम्रपाली की उन 47 कंपनियों में शामिल थी, जिन्हे फंड दिया गया और यह पैसा मकान खरीदने वालों का था. उन ऑडिट रिपोर्ट में आरोप लगाया गया कि आम तौर पर इन कंपनियों को होमबॉयर्स के 5,619 करोड़ रुपये की राशि डायवर्ट की गई.

दिसंबर 2011 में कंपनी को शामिल किया गया था, एएमडीपीएल की आरओसी फाइलिंग से तीन साल के लिए कोई परिचालन, राजस्व और लाभ सामने नहीं आया है. 2016 में आम्रपाली समूह के साथ होमबॉयर्स की अगुवाई धोनी ने खुद को अलग कर लिया. इस साल मार्च में क्रिकेटर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अपनी सेवाओं का उपयोग करने के लिए आम्रपाली समूह से 40 करोड़ रुपये देने के लिए हस्तक्षेप की मांग की थी.

चीनी स्नार्टफोन कंपनी Xiaomi ने इस जश्न में अपने वर्करों को बांट दिए 1000 शेयर

 

First published: 25 July 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी