Home » इंडिया » Mukhyamantri Yuva Nestham Scheme: unemployment allowance scheme to begin on 2 october 2018 in Andhra Pradesh
 

खुशखबरी: नौकरी के लिए भटकते युवाओं को अब सरकार हर महीने देगी 1000 रुपये बेरोजगारी भत्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 16:50 IST

नौकरी के लिए भटक रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. अब आंध्रप्रदेश की सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं को हर महीने एक-एक हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है. मंगलवार 2 अक्टूबर से राज्य में इस भत्ते की शुरुआत होगी. आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार वहां के बेरोजगार युवाओं को हर महीने बेरोजगारी भत्ता देगी.

मुंख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू 2 अक्टूबर यानि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के दिन 'मुख्यमंत्री युवा नेस्तम' नाम योजना की शुरू करने जा रहे हैं. इस योजना का रजिस्ट्रेशन एक वेबपोर्टल के जरिए किया जाएगा.

पढ़ें- UPTET 2018: वेबसाइट क्रैश, नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन, बढ़ेगी आवेदन की तारीख!

बता दें कि इस पोर्टल पर राज्य के 2 लाख से अधिक बेरोजगार रजिस्टर्ड हैं. सरकार इन्हीं बेरोजगार युवाओं को आर्थिक मदद देने के उद्देश्य से इस योजना को शुरू कर रही है. गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगुदेशम ने अपने चुनावी घोषणापत्र में इसका ऐलान किया था. साल 2014 के चुनावी घोषणापत्र में इसका ऐलान किया गया था. इस कार्यक्रम में 13 जिलों के 400 बेरोजगार लाभार्थी शामिल होंगे.

पढ़ें- हाई कोर्ट में ग्रुप-D के लिए निकली बंपर वैकेंसी, चपरासी, दरवान, गार्ड के पदों पर होगी भर्ती

एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू बेरोजगार लाभार्थियों को बेरोजगारी भत्ता प्रमाणपत्र देंगे और उनसे चर्चा भी करेंगे. कार्यक्रम में किया मोटर्स, फॉक्सकॉन और अमारा राजा जैसी कंपनियों के बड़े अधिकारी शामिल होंगे.

First published: 1 October 2018, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी