Home » इंडिया » Mulayam'sdaughter-in-law Aparna Yadav announced SP candidate
 

राजनीति के मैदान में उतरी मुलायम की छोटी बहू अपर्णा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ कैंट से उम्मीदवार बनाया गया है.

मुलायम की बड़ी बहू और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव पहले ही राजनीतिक में कदम रख चुकी हैं. डिंपल फिलहाल कन्नौज से सांसद हैं.

लोकसभा चुनाव के बाद ही अपर्णा ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा जाहिर की थी.  अगस्त, 2014 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मैं राजनीतिक विज्ञान की स्टूडेंट रही हूं और पति के बिजनेसमैन होने के बावजूद राजनीति में आ सकती हूं.'

उत्तर प्रदेश: सपा ने हारी हुई सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की

अपर्णा खुद को सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पेश करती रही हैं और उन्हें बेबाक टिप्पणियों के लिए जाना जाता है. 2014 में वे पहली बार तब सुर्खियों में छा गई जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की स्वच्छता अभियान की तारीफ की थी.

इससे पहले शुक्रवार को सपा ने 143 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम घोषणा की है जहां साल 2012 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था.

उत्तर प्रदेश में अगले साल जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. अखिलेश सरकार का कार्यकाल अगले साल मार्च में खत्म हो रहा है.

सपा का मुख्य मुकाबला बहुजन समाज पार्टी (बसपा), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस से है. पिछली बार सपा को 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

First published: 27 March 2016, 2:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी