Home » इंडिया » mulayam singh demand doctors to modi govt for etawah lion safari
 

मुलायम की पीएम मोदी से गुहार, शेर मर रहे हैं भेजो डॉक्टर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2016, 13:06 IST
(पीटीआई)

संसद सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थित लायन सफारी में दो शेरों की मौत का विषय उठाया. मुलायम ने बेहद दुखी स्वर में कहा, "नरेंद्र मोदी के द्वारा जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय हमें भेंट में दिए गए दो शेरों की मौत हो चुकी है."

उन्होंने कहा, "बचे हुए शेरों को बचाने के लिए मोदी सरकार हमें डॉक्टर्स उपलब्ध कराये." मुलायम सिंह ने संसद को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मैंने और इस समय यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनसे शेर मांगे थे. हमने उनसे जितने शेर मांगे, उन्होंने हमें दिए भी थे.

मुलायम ने इस दौरान कहा कि इसके लिए वो मोदी साहब को धन्यवाद देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इटावा में अब हमारे दो शेर मर गए.

यादव ने कहा, "यह विषय बड़ा ही गंभीर है. हमारे शेर मर गए. मेरा मोदी सरकार से निवेदन है कि आप हमें जल्द से जल्द अच्छे डॉक्टर उपलब्ध कराएं. साथ ही इस बात की जांच कराएं कि हमारे शेर मर क्यों रहे हैं."

मुलायम सिंह के इस  अनुरोध पर पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने कहा कि मुलायम सिंह जी के प्रति उनकी काफी श्रद्धा है. उन्होंने जो विषय उठाया है, वह काफी गंभीर है.

दवे ने कहा, "हम दो शेरों की मौत की जांच कराएंगे, लेकिन उसके लिए यह भी देखना होगा कि शेरों की मौत कितने समय पहले हुई है, क्योंकि अगर समय काफी हो गया होगा. तब विसरा से पता लगाना कठिन होता है."

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने गुजरात में अपने कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश को शेर भेंट किए थे.

First published: 10 August 2016, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी