Home » इंडिया » mulayam singh: i am cbi certified honest
 

मुलायम सिंह यादव: सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2016, 12:30 IST

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि सीबीआई डराती है, लेकिन उससे डरने की जरूरत नहीं है. सीबीआई ने उन्हें भी परेशान किया. उनके और रिश्तेदारों के घरों को छान डाला, लेकिन कुछ भी नहीं मिला.

उन्होंने कहा, 'अब मैं सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हूं.'

सीबीआई ने साल 2013 में आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सारे मामले बंद कर दिये थे. सीबीआई ने अपनी दलील में बताया कि सपा मुखिया के खिलाफ पर्याप्त सुबूत नहीं हैं, लिहाजा वह इस मामले को बंद कर रही है.

सपा मुखिया मुलायम सिंह ने कहा कि, 'गरीबों में जो थोड़ा तरक्की करता है, उसे ऐसी परेशानी होती है. इसलिए सभी लोग अपने कागज और हिसाब-किताब दुरुस्त रखो. सीबीआई नहीं डराएगी.'

पढ़ें: सपा की सूची में अखिलेश की धमक, शिवपाल दरकिनार

सपा मुख्यालय में महर्षि कश्यप निषाद राज गुहा की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट मुलायम सिंह ने कहा कि भाजपा का सबके खाते में 15-15 लाख रुपये देने का वादा झूठा निकला, लेकिन हमारी यूपी की समाजवादी सरकार ने जनता से किए वादे पूरे किए हैं.

हालांकि मुलायम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि अपने बीच के आदमी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें खुशी हुई है, लेकिन प्रधानमंत्री को देखना होगा कि केंद्र की सत्ता पर किन लोगों का कब्जा है.

सरकार में किन लोगों की भागीदारी सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की जाति जो भी हो, उन्हें इस पर गौर करना चाहिए. पिछले लोकसभा चुनाव में पिछड़ी जाति के लोग भाजपा के बहकावे में आ गए थे.

पढ़ें: बार एसोसिएशन की राजनीति में नप गए गौरव भाटिया?

मुलायम सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने के लिए तैयार रहती है और जिनके साथ अन्याय होता है उनका पूरा साथ देती है.

उन्होंने कहा, 'अतिपिछड़ों को आरक्षण दिलाने के लिए एक बड़ा सम्मेलन दिल्ली में करने की जरूरत है. आप लोग तैयारी कीजिए. हम सब लोग दिल्ली चलकर आवाज बुलंद करेंगे. यादव महासभा ने सभी यादवों को एक कर दिया. इसी तरह से निषाद और मल्लाह को एक हो जाना चाहिए.'

First published: 6 April 2016, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी