Home » इंडिया » Mulayam Singh Yadav attacks on Akhilesh Yadav for SP BSP alliance in UP before 2019 Lok Sabha Election
 

बसपा के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश पर भड़के मुलायम, बोले- खत्म हो जाएगी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 16:23 IST

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव पर भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के इस कदम से पार्टी खत्म हो जाएगी. मुलायम ने इस बात पर आपत्ति जाहिर की कि अखिलेश यादव इस गठबंधन में आधी सीटों पर राजी कैसे हो गए.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आखिर कैसे अखिलेश बसपा के साथ ऐसे गठबंधन के लिए राजी हो गए जिसमें सपा के हिस्से में मात्र आधी सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के लोग ही पार्टी को खत्म करने में जुटे हैं. मुलायम ने कहा कि महिलाओं को पार्टी में तरजीह नहीं मिल रही है. हमने इतनी बड़ी पार्टी बनाई, लेकिन पार्टी को कमजोर किया जा रहा है.

 

सपा संरक्षक ने कहा कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से हम अब सिर्फ 25-26 सीटें ही जीत सकते हैं. बता दें कि यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के तहत कुल 80 सीटों में से सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं. इस समय यूपी में सपा के सात जबकि बहुजन समाज पार्टी का एक भी सांसद नहीं है. 

मुलायम सिंह यादव ने ये भी कहा, "मैंने अखिलेश से कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दो जिससे वो तैयारी कर सकें. बीजेपी तैयारियों के मामले में हमसे आगे निकल गई है. हमने 14 महीने पहले उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिया था और बड़ी जीत मिली थी. लेकिन अखिलेश अभी तक टिकट ही नहीं तय कर पाए."

उन्होंने सलाह दी कि चुनाव जीतने वाले नेताओं को टिकट दो. हालांकि यह भी कह गए कि टिकट देना भले ही अखिलेश के हाथ में है लेकिन हटाना मेरे हाथ में है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में मोदी सरकार की जमकर तारीफ की थी. 

अब सेना के काफिले तक नहीं पहुंच पाएंगे आतंकी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

First published: 21 February 2019, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी