Home » इंडिया » SP President Mulayam Singh Yadav rejects Shivpal Yadav's resignation from UP President post
 

मुलायम ने सपा प्रदेश अध्यक्ष पद से शिवपाल का इस्तीफा किया नामंजूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2016, 11:32 IST
(फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी का पारिवारिक घमासान नए मोड़ पर पहुंचता नजर आ रहा है. जहां एक ओर शिवपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देकर अखिलेश से अपनी नाराजगी को एक तरीके से खुलेआम जाहिर कर दिया है, वहीं सपा सुप्रीमो किसी तरह विवाद के पटाक्षेप में जुटे हैं. 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के पदों से शिवपाल यादव के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया है. बृहस्पतिवार को देर शाम शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दिया था. दो दिन पहले ही उन्हें मुलायम सिंह ने शिवपाल को अखिलेश की जगह प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी.

इस बीच इस्तीफे के बाद पहली बार लखनऊ में शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की.

मुलायम से मुलाकात के बाद शिवपाल अपनी निजी गाड़ी में बाहर निकले. शिवपाल ने इस्तीफे के बाद सरकारी गाड़ी वापस कर दी है. खबर यह भी है कि वो जल्द ही अपना बंगला भी खाली कर सकते हैं. मुलायम से मिलने के बाद शिवपाल ने पत्रकारों से कोई बात नहीं की और तेजी से रवाना हो गए.

'हम नेताजी के साथ'

इस बीच शिवपाल यादव ने लखनऊ में अपने आवास के बाहर समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, "हम सभी लोग नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हैं. उनका संदेश हमारे लिए आदेश है."

समर्थकों से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने सपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि समाजवादी पार्टी किसी भी हालत में कमजोर न होने पाए. शिवपाल यादव ने कहा, "हमें पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करना होगा. मैं आप सभी लोगों से अपील करता हूं कि समाजवादी पार्टी के दफ्तर पर पहुंचें, जहां नेताजी पहुंच रहे हैं."

इस बीच शिवपाल के समर्थकों ने लखनऊ में उनके आवास के बाहर सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान 'राम गोपाल को बाहर करो' के नारे भी लगाए गए. 

शिवपाल ने इस दौरान यह भी कहा कि अब वो एक सामान्य सपा कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए काम करेंगे.

First published: 16 September 2016, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी