Home » इंडिया » Mulayam singh yadav turns 81, calls PM Modi, happy birthday
 

PM मोदी ने फोन कर दी मुलायम को 81वें जन्मदिन की बधाई, पढ़िए क्या कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2020, 15:08 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से फोन पर बात कर उन्हें जन्मदिन (mulayam singh yadav birthday) की बधाई दी है. पीटीआई के अनुसार पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव के 81वें जन्मदिन पर कहा कि वह देश के उन वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में शुमार हैं जो कृषि और ग्रामीण विकास के प्रति भावुक रहते हैं.

मोदी ने ट्वीट कर कहा ‘‘मुलायम सिंह यादव जी से बात की और उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. वह देश के उन वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में हैं जो कृषि और ग्रामीण विकास के प्रति भावुक रहते हैं. मैं उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.’’ समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव खराब सेहत के कारण सक्रिय राजनीति में नहीं हैं. वह देश के रक्षा मंत्री और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.


समाजवादी पार्टी संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के 81वें जन्म दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संस्थापक को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं." उन्होंने ट्वीट में कहा "प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं."

समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर पर लिखा ''मुलायम सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ. रिश्ते बनाने में और ताउम्र निभाने में नेताजी जैसा कोई नहीं. वह व्यवहार में शालीनता की मिसाल हैं. अपने विरोधियों की भावनाओं का सम्मान करने वाले उनके जैसे लीडर आजकल कम मिलते हैं. ईश्वर उन्हें लम्बी आयु दे.''

इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह का जन्मदिन उनके निवास और लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर मनाया. सिंह के आवास के आसपास के क्षेत्र को पोस्टर अभिवादन के साथ सजाया गया था और पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पार्टी मुख्यालय पर अपने नेता को बधाई देने के लिए पहुंचे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ट्विटर पर उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की.उन्होंने लिखा “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. इस दिन मैं भगवान से आपके स्वस्थ और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.''

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी ट्विटर पर उन्हें बधाई दी और लिखा “मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) के वरिष्ठ राजनेता और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की बधाई. आपको अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना.”

यूपी: PM मोदी ने किया 5,555 करोड़ की 23 ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं का शिलान्यास

First published: 22 November 2020, 15:00 IST
 
अगली कहानी