Home » इंडिया » mumbai: 15 fishermen save his life in sea
 

मुंबई: समुद्र में तैरकर 15 मछुआरों ने बचाई अपनी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:21 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई में तटरक्षक बलों के द्वारा 70 समुद्री मील की दूरी पर 15 मछुआरों के लापता होने के बाद उन्हें खोजने के लिए आज तलाशी अभियान शुरू किया गया. हालांकि इसके तुरंत बाद सूचना मिली की सभी 15 मछुआरे सुरक्षित समुद्र तट पर तैरते हुए पहुंच गए.

इस मामले में रक्षा प्रवक्ता ने सोमवार को बताया, "21 और 22 अगस्त की दरम्यानी रात को उमरगाम से 7 समुद्री मील दूर मछली पकड़ने वाली दो नावों हिमसागर और कृष्ण सागर के डूबने की खबर मिली. खबर में इस स्थान को उत्तरी मुंबई से 70 समुद्री मील बताया गया था."

उन्होंने बताया, "सभी मौसमों में काम करने वाले सी किंग 42-बी को तलाशी अभियान पर लगा दिया गया. भारतीय नौसेना के पोत गंगा और भारतीय तटरक्षक के पोत अग्रिम को भी उस इलाके की ओर भेज दिया गया."

उन्होंने बताया कि इलाके में मछली पकड़ने गए अन्य मछुआरों ने उन सभी 15 मछुआरों को बचा लिया और सोमवार सुबह उन्हें समुद्र तट पर छोड़ दिया. इसके बाद दोनों पोतों को अपने-अपने कामों पर वापस भेज दिया गया.

पालघर जिले की तलासारी तालुका के तहसीलदार विशाल दौंडकर के मुताबिक ये मछुआरे जाई और घोलवाड गांव से कल शाम दो नावों पर सवार होकर मछली पकड़ने के लिए निकले थे. उन्होंने बताया कि देर रात जिला अधिकारियों को उनके खतरे में होने संबंधी एक संदेश मिला. जिसके बाद जिला अधिकारियों ने तटरक्षक बलों और नौसेना से मदद मांगी.

इसी बीच सभी 15 मछुआरे डूबती हुई नाव से समुद्र में कूद गए और सोमवार की सुबह करीब 4 बजे अम्बरगांव के वृंदावन तट पर तैरकर सुरक्षित पहुंच गए.

First published: 22 August 2016, 3:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी