Home » इंडिया » Mumbai: 26-year-old Lalita Benbansi, an acid attack victim gets married. She was attacked with acid by her cousins.
 

'Wrong नंबर' ने बदल दी एसिड अटैक पीड़ित ललिता की ज़िंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 14:25 IST

मुंबई में एसिड अटैक पीड़ित लड़की से शादी कर एक युवक ने मिसाल पेश की है. राहुल ने ललिता से मंगलवार को शादी की. शादी में पहुंचे फिल्म अभिनेता विवेक ओबरॉय ने दोनों को शादी के मौके पर एक फ्लैट गिफ्ट में दिया. ललिता की शादी का लहंगा मशहूर डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला ने तैयार किया था.

27 साल के राहुल ने 26 साल की एसिड अटैक पीड़ित ललिता से शादी करने का फैसला लिया, जो बहुत कम लोग कर पाते हैं. एसिड अटैक में ललिता का पूरा चेहरा जल गया था. अपनी शादी पर राहुल का कहना है कि मैं नहीं जानता था कि एक रॉन्ग नंबर मेरी जिन्दगी बदल देगा. 

दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी 

26 साल की ललिता यूपी के आजमगढ़ से हैं. पेशे से सीसीटीवी ऑपरेटर राहुल ने साढ़े तीन महीने पहले ललिता के फोन पर गलती से फोन लगा दिया.

रॉन्ग नंबर से शुरु हई बातचीत धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. ललिता ने राहुल को बताया कि वो एसिड अटैक पीड़ित है, लेकिन राहुल ने इसकी परवाह नहीं की और दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि साढ़े तीन महीने बाद दोनों ने शादी कर ली.

 2012 में हुआ था एसिड अटैक

मुंबई के कलवा इलाके में रहने वाली ललिता जब 2012 में यूपी के आजमगढ़ गई थी, तब वहां उनके रिश्तेदारों ने पारिवारिक रंजिश में उन के चेहरे पर एसिड डाल दिया था. तब से अब तक ललिता की 17 बार सर्जरी हो चुकी है. दर्द के उस दौर से निकल कर आज ललिता के जीवन में खुशियां लौट आई हैं. 

 

First published: 24 May 2017, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी