Home » इंडिया » Mumbai: 8 killed as fire breaks out at medical store in Andheri
 

मुंबई: अंधेरी के मेडिकल स्टोर में आग से एक परिवार के 9 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2016, 12:36 IST
(एएनआई)

मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित एक मेडिकल स्टोर में लगी आग की चपेट में आकर एक ही परिवार के नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं.

मौके पर बचाव के लिए टीमें पहुंची, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. मेडिकल स्टोर में भीषण आग लगने से उसकी ऊपरी मंजिल पर सो रहे एक परिवार के नौ लोग बुरी तरह झुलस गए.  

गनीमत यह रही कि आसपास के मकानों में आग को फैलने से रोक लिया गया. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है.

घनी आबादी में मेडिकल स्टोर

अंधेरी पश्चिम की जुहू गली में ये दर्दनाक घटना हुई. इलाके के लोगों के मुताबिक आग देर रात और तड़के सुबह के बीच लगी. मेडिकल स्टोर काफी घनी आबादी के बीच में मौजूद था.

इस दौरान आस-पास के मकानों में भी धुआं भर गया था. बाद में फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया गया. आग लगने की वजहों की जांच चल रही है. माना जा रहा है कि मेडिकल स्टोर में रखी दवाओं और केमिकल्स की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई. 

मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल

चीख-पुकार सुनने के बाद इलाके के लोगों ने दमकल विभाग को फोन किया. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जब मौके पर पहुंचीं, तब तक परिवार के लोग बुरी तरह झुलस चुके थे.

दरअसल इमारत के ग्राउंड फ्लोर में मेडिकल स्टोर चल रहा था. जबकि, पहली-दूसरी मंजिल पर परिवार रहता था. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है. हादसे की वजहों की तफ्तीश की जा रही है.

First published: 30 June 2016, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी