Home » इंडिया » Mumbai: a diamond trading businessman pays 1 lakh rupees tax for driving high speed car
 

हाई स्पीड में कार चलाने पर कारोबारी को भरना पड़ा 1 लाख रुपये का चालान, बना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 13:05 IST

मुंबई टैफिक पुलिस ने एक हीरा कारोबारी से हाई स्पीड कार चलाने के लिए 1 लाख रुपये का जुर्माना वसूला. मालाबार हिल के एक हीरा कारोबारी ने इसी हफ्ते 1.04 लाख रुपये का ई-चालान भरा. ये अभी तक की वसूली गई सबसे बड़ी रकम है. गौरतलब है कि दो साल पहले लॉन्च हुए ई-चालान सिस्टम के बाद ये पहली बार इतनी बड़ी रकम वसूली गई है.

जिस हीरा कारोबारी से ये चालान भरवाया गया उसका नाम राहिल मेहता है और अभी तक उसके खिलाफ 103 बार स्पीड रूल को तोड़ने का मामला दर्ज है. इस साम भी जनवरी से अगस्त के बीच में बांद्रा-वर्ली सी-लिंक के रूट पर इस कारोबारी की दो गाड़ियों ने स्पीड रूल तोडा.

गौरतलब है ट्रैफिक पुलिस ने इस पुल पर अधिकतम स्पीड 80 किमी प्रति घंटा रखी है. लेकिन राहील यहां पर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से कार चलाते पकड़े गए. उनकी हॉन्डा अकॉर्ड कार से 84 बार और बीएमडब्ल्यू कार से 19 बार नियम का उल्लंघन हुआ है. चौकाने वाली बात ये यही कि राहिल को अपने ऊपर लगे इस चालान के बारे में पता ही नहीं था. जब्किक इस रुट पर मजूद कैमरा और ई-चालान व्यवस्था के चलते उनकी गाडी का नंबर फीड होता गया.

सेना ने दोबारा पाकिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक ! राजनाथ सिंह ने कहा- विश्वास रखना, कुछ हुआ है...

पुलिस ने नोटिस भेजकर बुलाया थाने

हीरा कारोबारी पलिस की नजर में तब चढ़े जब उनकी कार को नो पार्किंग जोन में खड़ा पाया गया. जब पुलिस ने इस कार का नंबर फीड किया तो ई-चालान डिवाइस इस नंबर की कार पर करीब 85 हजार रुपये का जुर्माना पाया जो कि अभी भरा नहीं गया है. मेहता के ड्राइवर से पूछताछ में पता चला कि उसके पास एक और कार है. इसके बाद ही दोनों कारों के नंबर से रिकॉर्ड चेक करके पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा.

First published: 29 September 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी