Home » इंडिया » Mumbai: A girl died by geyser emits Carbon Monoxide in bathroom
 

गीजर चलाकर बाथरूम में नहाने गई लड़की, बाहर निकली लाश, वजह जानकर कभी गर्म नहीं करेंगे पानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2020, 11:20 IST

Death from Geyser: अगर आप भी गीजर से पानी गरम करक नहाते हैं तो ये खबर पढ़कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. मुंबई की बोरीवली इलाके में रहने वाली एक लड़की गीजर ऑन कर बाथरूम में नहाने गई थी. इस दौरान उसे अपनी जान गंवानी पड़ी.

डॉक्टर्स के अनुसार, लड़की हादसे का शिकार इसलिए हुई क्योंकि उसके बाथरूम में ऑक्सीजन का लेवल कम हो गया था. डॉक्टर्स ने बताया कि गीजर से कार्बन मोनोऑक्साइड गैस निकल रही थी जो इतनी बढ़ गई थी कि लड़की की दम घुटने से मौत हो गई. 

लड़की का नाम ध्रुवी गोहिल है. वह 5 जनवरी की सुबह बोरीवली पश्चिम में अपने फ्लैट में नहा रही थी. तभी उसके साथ यह हादसा हुआ. उसके परिजनों को भरोसा नहीं था कि बाथरूम में जाने के बाद लड़की की लाश बाहर आएगी. बाथरूम में गए उसे काफी वक्त हो गया तब उन लोगों ने दरवाजा खटखटाना शुरू किया.

लड़की के माता-पिता ने बताया कि जब बाथरूम के अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. इसके बाद जब उन्होंने अंदर का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए. वे जब बाथरूम में घुसे तो ध्रुवी उन्हें बेहोश फर्श पर गिरी पड़ी मिली. गर्म पानी की वजह से उसके शरीर के दाहिने हिस्से पर छाले भी पड़े हुए थे.

ध्रुवी के जन्मदिन पर हुई मौत

इसके बाद ध्रुवी को मुंबई के गोराई में स्थित मंगलमूर्ति अस्पलात में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा था. अस्पताल के डॉक्टर विवेक चौरसिया ने बताया कि गीजर  से निकलने वाली कार्बन मोनोऑक्साइड से वह बेहोश हुई थी. ऑक्सीजन की कमी ने उसके मस्तिष्क को प्रभावित किया. अस्पताल में वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी और फिर 10 जनवरी को उनका निधन हो गया. इस दिन ध्रुवी का जन्मदिन भी था.

भारत में पहली बार जब महिलाओं को सुनाई गई फांसी की सजा, इनके अपराध की कहानी सुनकर कांप जाऐंगे आप

आपके घर में भी हैं तो तुरंत करें बाहर, ये चीजें आपको बना देंगी कंगाल, पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट

First published: 15 January 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी