Home » इंडिया » Mumbai: Cyrus mistry security personal beaten media personals on Bombay house
 

मुंबई: साइरस मिस्त्री के सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2016, 10:29 IST
(एजेंसी)

मुंबई स्थित टाटा समूह के मुख्यालय यानी बॉम्बे हाउस में टाटा संस के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री की फोटो लेने की कोशिश कर रहे फोटोग्राफरों को उनके सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा. जिसमें कई मीडियाकर्मी घायल हो गए और कई के कैमरे टूट गए.

बताया जा रहा है कि बॉम्बे हाउस में मिस्त्री टाटा समूह की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड की बोर्ड बैठक में हिस्सा लेने आए हुए थे. जैसे ही वह मुख्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचे कुछ प्रेस फोटोग्राफर उनकी फोटो लेने के लिए तयशुदा घेरे से आगे चले गए.

इसे देखकर वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को मारना शुरू कर दिया. इस मारपीट में एक अंग्रेजी दैनिक अखबार से जुड़े फोटोग्राफर को गंभीर चोटें आई हैं. इसके अलावा बहुत से मीडियाकर्मियों के कैमरे और अन्य उपकरणों को भी नुकसान पहुंचा है.

घटना के बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दखल देकर हालात पर काबू पाया. उसके बाद चार सुरक्षाकर्मियों व तीन मीडियाकर्मियों की चिकित्सकीय जांच करवाई गई.

टाटा समूह ने मांगी माफी

टाटा समूह के प्रवक्ता देबाशीष रॉय ने मीडिया को इस मामले में बयान जारी करते हुए माफी मांगी है. इसमें लिखा गया है कि बोर्ड डायरेक्टर्स के प्रवेश के दौरान हुई घटना के लिए हम गहरा खेद जताते हैं.

बयान में कहा गया है, "हम प्रेस के सहयोगियों और उनके परिवार वालों से माफी मांगते हैं. हम यह भरोसा दिलाते हैं कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी."

इस बीच लंदन से मिले एक समाचार के अनुसार, टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा ब्रिटेन में कंपनी के इस्पात कारोबार को समूह के साथ बनाए रखना चाहते हैं और इस बारे में कोई फैसला चार सप्ताह में कर लिया जाएगा.

गार्डियन अखबार ने इस बारे में एक रपट प्रकाशित की है. इसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि रतन टाटा, ब्रिटेन में कंपनी के इस्पात कारोबार को समूह में ही बनाए रखना चाहते हैं.

First published: 5 November 2016, 10:29 IST
 
अगली कहानी