Home » इंडिया » Mumbai: Fire broke out on Ismail Building near Jumma Masjid in Masjid Bunder's Cutlery market
 

मुंबई: इस बाजार में पिछले 40 घंटे से लगी हुई है भीषण आग, दो दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 12:26 IST

Mumbai Fire: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बाजार में पिछले 40 घंटे से भीषण आग लगी है. इस आग पर अभी भी काबू नहीं पाया जा सका है. दक्षिण मुंबई के मस्जिद बंदर इलाके में स्थित इस बाजार में एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगी हुई है. इस आग को बुझाने के लिए पिछले 40 घंटे से दमकलकर्मी काम कर रहे हैं.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि दमकल विभाग के दो कर्मी आग बुझाने के दौरान घायल भी हो गए हैं. इसके बाद भी अभी तक आग नहीं बुझाई जा सकी है. घायल दमकलकर्मियों को गंभीर घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों दमकलकर्मियों को छुट्टी दे दी है. 

आग लगने की खबर 4 अक्टूबर को सामने आई थी. इसके बाद तुरंत ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची थीं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि अभी भी आग बुझाने किए जा रहे हैं, जो पिछले लगभग दो दिन से जारी है. दमकल विभाग के अधिकारी फिलहाल आग लगने के कारण की वजह नहीं बता पाए हैं.

Coronavirus : चीन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक ने अमेरिका के खिलाफ उठाई ये मांग, 26 देशों का समर्थन

दमकल विभाग के ही एक अन्य अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि इस तीन मंजिला इमारत में कपड़ा, कटलरी और रसायन का गोदाम है. इस कारण वहां से धुआं निकलता ही जा रहा है, जिससे आग पर काबू पाने में बहुत मुश्किल आ रही है. अधिकारियों ने बताया कि मस्जिद बंदर इलाके में जामा मस्जिद के पास स्थित इस बिल्डिंग में रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे आग लगी थी.

दमकल विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पहले शुरुआत में आग ‘तीसरी श्रेणी’ की थी. इसके बाद यह ‘चौथी श्रेणी’ में बदल गई. अधिकारी ने बताया कि मौके पर फिलहाल  दमकल की 17 गाड़ियां, तीन ‘टर्न टेबल’ सीढ़ियां, अनेकों जम्बो वॉटर टैंकर मौके पर मौजूद है. अधिकारी के अनुसार,  साल 2012 में राज्य सचिवालय में भीषण आग के बाद संभवत:यह पहली बार है, जिस आग पर काबू पाने में इतना समय लग रहा है.

Bihar Elections 2020: RJD की पहली लिस्ट में यादवों को जमकर मिला टिकट, नेताओं के बेटों को खास तवज्जो

इस बार वायुसेना की 88वीं वर्षगांठ होगी कुछ खास, राफेल के अलावा दिखेगा इन फाइटर जेट का जलवा

First published: 6 October 2020, 12:26 IST
 
अगली कहानी