Home » इंडिया » Mumbai HDFC installed spikes at Fort Branch for the homeless who use to sleep their at night
 

Mumbai: कोई बेघर सो न पाए इसलिए HDFC बैंक ने चबूतरे पर बिछा दी कीलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 9:07 IST

मुंबई एचडीएफसी बैंक के सामने कीलें लगाने का मामला सामने आया है. बैंक ने अपनी ब्रांच के सामने नुकीली किले लगवा दी थी. जिसे बाद में हटवा लिया गया. हैरानी की बात ये है की बैंक ने ये कीलें ब्रांच के सामने इसलिए लगवाई क्योंकि बेघर लोग रात को सोने के लिए उस जगह का इस्तेमाल कर लेते थे.

इस जगह का इस्तेमाल फेरीवाले भी किया करते थे, गरीब रात गुजारने के लिए करते थे. मगर जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो बैंक शर्मिंदा हो गया और उसे ये कीलें हटवानी पड़ीं.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने अमित चावड़ा के हाथों में दी गुजरात कांग्रेस कमान

 

इस वीडियो के वायरल होने से शायद एचडीएफ़सी बैंक को अपनी फजीयत का एहसास हुआ और ये कीलें हटवाईं. सुबह-सुबह ये कीलें हटवाई जाने लगीं. क्योंकि इनकी वजह से इलाक़े के गरीबों को जो ठिकाना मिल जाता था, वो छिन गया था.

बैंक ने मांगी माफ़ी

विडियो वायरल होने के बाद शायद एचडीएफ़सी बैंक को अपनी एहसास हुआ और कीलें हटवाने के अलावा लोगों से माफ़ी भी मांगी. एचडीएफसी ने ट्वीट कर कहा, हमारी हाल की साज-सज्जा के दौरान फोर्ट शाखा के बाहर कीलें लगाए जाने से लोगों को जो तकलीफ़ हुई, उसका हमें वाकई खेद है. हम जल्दी से जल्दी ये कीलें हटा रहे हैं.

 

ये मामला फिलहाल ख़त्म हो गया है, लेकिन इस तरह मामले ये सोचने पर मजबूर जरुर क्र देते हैं कि देश में गरीबी की हालत आज भी सुधरी नहीं है. आज भी लोगों के पास रात बीतने को जगह नहीं है. उसपर से ये संवेदनहीनता हमे सोचने पर मजबूर के देती है.

First published: 28 March 2018, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी