Home » इंडिया » mumbai kamala mills caught fire kamala mills fire pictures live pictures of lower parel kamala mills compound
 

मुंबई: कमला मिल्स कंपाउंड में 14 लोगों की मौत, सामने आई खौफनाक तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2017, 10:49 IST

मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में भयानक आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मानें तो सभी लोगों की मौत दम घूटने से हुई है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग शांत होने का बाद कमला मिल्स की तस्वीरें सामने आई हैं उनको देखकर लग रहा है कि मंजर कितना भयंकर रहा होगा.

इस हादसे में हुए 14 लोगों की मौत के बाद इनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया है कि सभी लोगों की मौत धुएं की वजह से दम घुटने से हई है. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर राजेश डेरे ने कहा, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सभी लोगों की मौत दम घुटने से हुई है."

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रात के समय सबसे पहले आग टेरेस पर स्थित मोजो रेस्टोरेंट में लगी और बाद में आग ने दूसरे और रेस्टोरेंट्स को अपने आगोस में ले लिया. फिलहाल आग शांत है और पुरी तरह आग काबू में है. लेकिन जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद डरावनी हैं. 

इस मामले में मुंबई पुलिस ने मोजो रेस्टोरेंट के मालिक के गैर इरादन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन शुरूआती जांच में सामने में आया है कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है. इस हादसे में मरने वाले 14 लोगों में 12 महिलाएं भी शामिल हैं. ये सभी लोग बिल्डिंग की छत पर बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट कर रहे थे. साथ ही मरने वाली इन 12 महिलाओं में 28 साल की उस महिला की भी मौत हुई है जो उस रात अपने बर्थडे को सेलिब्रेट कर रही थी.

इस हादसे को लेकर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि मुंबई में अाग लगने की खबर मिली, जो बेहद दुखद है. इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार वालों को भगवान शक्ति दे और घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएं. साथ ही आग पर काबू पाने वालों को धन्यवाद. 

First published: 29 December 2017, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी