Home » इंडिया » Mumbai Police recovered around Rs 1.5 lakhs of cash from the residence of a deceased beggar
 

भिखारी की झोपड़ी से मिले इतने पैसे, गिनते-गिनते हो गई रात, दूसरे दिन भी पुलिस नहीं लगा पाई हिसाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 12:03 IST

मुंबई में एक भिखारी की एक्सीडेंट में मौत के बाद उसके घर पुलिस पहुंची तो भिखारी के घर में पैसे देखकर पुलिस के होश उड़ गए. दो दिन तक पुलिस भिखारी के घर से मिले पैसे का हिसाब-किताब लगाती रही. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के वासी राजकीय रेलवे पुलिस को एक भिखारी का शव मिला, जिसकी एक दुर्घटना में मौत हो गई.

एक झोपड़ी में रहने वाले भिखारी बिरादीचंद पन्नारामजी आजाद की शुक्रवार को मानखुर्द और गोवंडी स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन से कटकर मौत हो गई. इसके बाद जीआरपी ने भिखारी का शव बरामद कर उनके बेटे से संपर्क करने की कोशिश की. जब संपर्क नहीं हुआ तो जीआरपी भिखारी के झोपड़ी पर पहुंची.

भिखारी के झोपड़ी में पहुंच कर पुलिस के होश उड़ गए. भिखारी के पास से 8.77 लाख रुपये का फिक्स डिपॉजिट, उसके बैंक में 96,000 रुपये जमा और 1.75 लाख के सिक्के मिले. 82 साल के इस भिखारी का परिवार राजस्थान में रहता है. भिखारी का शव मिलने के बाद जीआरपी ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया. स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान की. वह हार्बर लाइन पर भीख मांगा करता था.

भिखारी की झोपड़ी में छानबीन करने वाले जीआरपी के सब इंस्पेक्टर ने बताया, "वहां पर हमें चार बड़े डिब्बे और एक गैलन मिला. इनके अंदर एक, दो, पांच और 10 रुपये के सिक्कों को प्लास्टिक की थैलियों में रखा हुआ था. हमने शनिवार शाम से रविवार तक सिक्कों को गिना और यह 1.75 लाख रुपये निकले."

अब गांधी परिवार विदेश मेें रहेगा SPG के 'रडार' पर ! मोदी सरकार ने जारी किए ये दिशानिर्देश

Google मैप पर कुछ सर्च कर रहा था युवक, कार की बोनट पर रोमांस करता दिखा कपल, इसके बाद

First published: 7 October 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी