Home » इंडिया » Mumbai Rain central railways service suspended due to heavy rain and water logging
 

मुंबई में भारी बारिश ने रफ्तार पर लगाया ब्रेक, कई ट्रेनें रद्द, सेंट्रल रेल लाइन भी ठप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 9:24 IST

भारी बारिश के चलते मुंबई की रफ्तार एक बार फिर से थम कई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. यही नहीं मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के चक्के भी थम गए हैं. भारी बारिश के चलते पूरे शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया है.जिसके चलते सड़क यातायात भी बंद हो गया है.

भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने से सेंट्रल रेल लाइन पर ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया गया है. ट्रेनों को रोके जाने से वडाला- कुर्ला, कल्याण से अंबरनाथ और कसारा जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने रविवार को भी मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इस बीच शनिवार को मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि यदि बहुत जरुरी न हो तो घर से न निकलें. मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूबे गए हैं. वहीं नागपाड़ा, ठाणे, पालघर और सांताक्रूज में जलजमाव से लोग बेहद परेशान हैं. रायगढ़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में भारी बारिश से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.

भारी बारिश के चलते मुंबई के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि भारी बारिश के चलते भरे पानी से अब हादसे भी होना शुरु हो गए हैं. शनिवार को नवी मुंबई स्थित पांडवकडा फॉल में चार छात्राएं डूब गई थीं. जो पिकनिक के लिए यहां आई थीं. तभी वहां तेजी से पानी आ गया और चारों छात्राएं उसमें बह गईं. छात्रों के ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन अभी तक एक ही छात्रा की शव बरामद हुआ है.

LoC पर भारतीय सेना का बड़ा एक्शन, घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी BAT के 5 से 7 आतंकी किए ढेर

First published: 4 August 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी