Home » इंडिया » Mumbai rains: Mumbai Schools college Shut, Flights Hit After Night Of Heavy Rain
 

मुंबई: भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबतें, जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2017, 10:30 IST

मुंबई में मंगलवार को हुई भारी बारिश की वजह से एक बार फिर लोग बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं. बारिश के कारण कई जगह जलभराव हो गया है. , जलभराव का असर ट्रैफिक पर भी देखने को मिल रहा है. लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं.

 

मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इस चेतावनी के बाद स्थानीय प्रशासन ने मुंबई के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. भारी बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट का एक रनवे अभी तक बंद रखा गया है, इसी वदह से 56 फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा.

 

मंगलवार को दोपहर से हुई मूसलाधार बारिश का असर रेल और हवाई सेवाओं पर भी दिखा. मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेन भी देरी से चल रही है. वेस्‍टर्न रेलवे ने पांच ट्रेन रद की हैं. वहीं सेंट्रल रेलवे ने 6 ट्रेन रद और 2 का रूट बदला है. 

 

मुंबई के बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में तेज बारिश हुई.  बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह भारी बारिश से उत्पन्न होने वाली हर समस्या से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है.

गौरतलब है कि मुंबई में पिछले 29 अगस्त को 300 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी थी जिससे परिवहन सेवा बुरी तरह प्रभावित हो गयी और आम जनजीवन ठहर सा गया था. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद एक बार मुंबई को अलर्ट पर रखा गया है.

First published: 20 September 2017, 10:30 IST
 
अगली कहानी