Home » इंडिया » Mumbai: School closed with heavy rain, rail and road traffic jam
 

मुंबई : भारी बारिश से स्कूल- कॉलेज बंद, रेल और सड़क यातायात पड़ा ठप्प

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2019, 9:33 IST

मौसम विभाग (IMD) द्वारा मुंबई में भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को मुंबई में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे और अधिकारियों ने लोगों को अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है. भारी बारिश ने ट्रैफिक और रेल सेवाओं को बुरी तरह बाधित किया है.

बारिश से आधी रात के आसपास मुख्य रनवे पर एक स्पाइसजेट की जयपुर-मुंबई उड़ान दुर्घटना होते होते बची, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. मौसम एजेंसी ने 5 जुलाई तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. वेदर पोर्टल स्काईमेट ने उस अवधि में पूरे मुंबई में 200 मिमी से अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है.

 

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खराब एयर ट्रैफिक की स्थिति के कारण, न केवल उड़ानों में देरी हुई बल्कि कई रद्द की गई. उड़ानों में औसतन 120 मिनट की देरी हो रही है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को दावा किया कि इस सीजन में मुंबई में पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा बारिश हुई.

 

मलाड पूर्व के पिंपरीपाड़ा इलाके में आज भारी बारिश के कारण एक दीवार गिरने के बाद 13 लोगों की मौत हो गई. ANI के अनुसार NDRF के इंस्पेक्टर राजेंद्र पाटिल का कहना है कि "सर्च अब में कोई और शव है इसलिए खोज अभियान अब बंद किया जा रहा है."

आज मुंबई सहित उत्तर महाराष्ट्र के तट पर बादल छाए रहे. दक्षिण गुजरात और आसपास के क्षेत्रों में अधिक प्रभाव होने की संभावना है. मुंबई में आज भारी बारिश की आशंका है. शहर में कई स्थानों पर 200 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई.

मुंबई-पुणे में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, दीवार गिरने से 20 लोगों की मौत

First published: 2 July 2019, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी