Home » इंडिया » Mumbai: Shiv Sena filed a complaint at LT Marg police station against Netflix
 

'Netflix भारत में रच रहा हिंदुओं को बदनाम करने की साजिश' शिवसेना ने दर्ज कराई FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 10:22 IST

दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स हिंदू धर्म और हिंदुओं को बदनाम कर रहा है. यह शिकायत शिवसेना के IT सेल के एक सदस्य ने दर्ज कराई है.

शिवसेना आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दर्ज शिकायत में कहा कि नेटफ्लिक्‍स हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार कर रहा है. बता दें कि नेटफ्लिक्‍स अमेरिकन कंपनी है. कई सालों से यह भारत में काफी लो‍कप्रिय हुई है. इसके कई वेब सीरीज काफी पॉपुलर हुए हैं. इसका विवादों से भी नाता रहा है.

अपनी शिकायत में सोलंकी ने 'Secred Games', 'लैला' और 'घोल' जैसी वेब सीरीज का उदाहरण दिया. इसके अलावा स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो को विश्व स्तर पर हिंदुओं और भारत की गलत तस्वीर पेश करने का आरोप लगाया. 

सोलंकी ने शिकायत में कहा कि नेटफ्लिक्स अपनी लगभग हर सीरीज़ वैश्विक स्तर पर देश को बदनाम कर रहा है. नेटफ्लिक्स हिंदूफोबिया से ग्रसित है. उन्होंने बताया, "मैंने शिकायत में अधिकारियों से सभी सामग्रियों को देखने और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है." सोलंकी ने पुलिस से "हिंदू भावनाओं को आहत करने" के लिए नेटफ्लिक्स के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया. शिकायत की एक प्रति महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और मुंबई पुलिस आयुक्त को भी भेजी गई.

WhatsApp पर करते हैं प्राइवेट चैट तो हो जाएं सावधान, आपके लिए बन सकता है खतरा

Amazon Prime ने रिलीज किया सीरीज़ 'द फैमिली मैन' का पहला लुक

First published: 4 September 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी