Home » इंडिया » Mumbai stampede: Raj Thackeray threatens pm Modi bullet train dream, says will stall project.
 

राज ठाकरे: पीएम मोदी झूठे, मुंबई में बुलेट ट्रेन की एक ईंट नहीं लगाने दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2017, 17:56 IST

मुंबई में एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ में 22 लोगों की मौत के बाद राजनीति शुरू हो गई है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसा) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हादसे के लिए जिम्मेदार बताया.

राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठा' कहा और साथ ही चेतावनी दी कि जब तक सभी मुंबई में रेल में सफर करने वाले यात्रियों के मुद्दे नहीं सुलझ जाते, वह बुलेट ट्रेन परियोजना को शुरू नहीं होने देंगे.

ठाकरे ने कहा, "मैं बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए एक ईंट भी नहीं लगाने दूंगा. पहले मुंबई के यात्रियों की बुनियादी समस्याएं सुलझाइए. मोदी चाहें तो गुजरात में इसका निर्माण करा लें. अगर वह बल प्रयोग करेंगे, तो हम भी जबाव देंगे." 

ठाकरे ने आगे कहा, "हमने कभी भी कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा है. उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए और फिर उन्हें चुनावी जुमलों के रूप में भुला दिया. कोई भी इस प्रकार झूठ कैसे बोल सकता है." इतना ही नहीं राज ठाकरे ने दावा किया कि बुलेट ट्रेन परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए ही सुरेश प्रभु के स्थान पर पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया है.

उन्होंने कहा, "प्रभु अच्छे थे, गोयल किसी काम के नहीं हैं." ठाकरे ने घोषणा की कि वह बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध करने के लिए 5 अक्टूबर को खुद चर्चगेट तक एक मोर्चे का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने बड़ी संख्या में मुंबईवासियों को इस रैली में शामिल होने को कहा.

First published: 30 September 2017, 17:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी