Home » इंडिया » mumbai student gets job in google who took part in coding competitions for fun
 

मजाक-मजाक में इस छात्र की खुल गई किस्मत, करोड़ों पैकेज पर मिली गूगल में नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 12:11 IST

हर के इंजीनिरिंग छात्र का सपना होता है कि वो फेसबुक, गूगल, एपल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों में काम करें. लेकिन ये सपना सभी का सच नहीं हो पाता है. लेकिन अगर किसी को बिना एप्लाई किए अचानक ऐसी कंपनियों में जॉब लग जाए, तो शायद उसकी किस्मत खुल ही जाएगी.

जी हां, ऐसा ही कुछ मुंबई में रहने वाले अब्दुल्ला खान (21) के साथ हुआ है. उसे बिना किसी एप्लीकेशन के गूगल में 1.2 करोड़ रुपए की नौकरी दी है. चलिए जानते हैं आखिर कैसे इतनी आसानी से अब्दुल्ला को यहां नौकरी मिली-

अब्दुल्ला मुंबई के श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है. अब्दुल्ला ने मजाक-मजाक में प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियों को होस्ट करने वाली एक वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई. इस प्रोफाइल पर गूगल की नजर पड़ी. अब्दुल्ला के इस मजाक से उसकी किस्मत खुल गई.

अब्दुल्ला की प्रोफाइल देखकर गूगल ने पिछले साल नवंबर में अबदुल्ला को एक आधिकारिक ईमेल भेजा, जिसमें लिखा था कि प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियों को होस्ट करने वाली वेबसाइट पर हमने आपकी प्रोफाइल देखकर आपको इंटरव्यू के लिए चुना है.

अब्दुल्ला को गूगल के ऑफिस बुलाया गया. जहां अबदुल्ला का इंटरव्यू हुआ और वो सेलेक्ट भी हो गए. गूगल ने अब्दुल्ला की सालाना बेसिक सैलरी 54.5 लाख रुपए रखी है. इसके साथ ही 15 प्रतिशत बोनस भी दिया गया है.

पत्नी के सिर से खिसका दुपट्टा तो पति बन गया हैवान और फिर…

मालूम हो कि अब्दुल्ला ने अभी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कम्पलीट भी नहीं किया है. वो कंप्यूटर साइंस के फाइनल ईयर का स्टूडेंट हैं. अब्दुल्ला को कोडिंग करना बेहद पसंद है. इसकी स्कूली सऊदी अरब से हुई. 12वीं के बाद अब्दुल्ला मुंबई में पढ़ाई करने आ गए.

बिहार में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, छपरा एक्सप्रेस की पलटी 13 बोगियां

First published: 31 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी