Home » इंडिया » murder of nia deputy sp in bijnor
 

पठानकोट हमले की जांच में शामिल एनआईए अफसर की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2016, 12:20 IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में पठानकोट हमले की जांच में शामिल रहे एनआईए टीम के डिप्टी एसपी तंजील अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

इस हमले में अधिकारी की पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं और उनका इलाज नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में चल रहा है.

घटना के तुरंत बाद लखनऊ से एटीएस के आईजी और डीआईजी घटना स्थल पर पहुंचे गये हैं. पुलिस और एनआई के आला अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक तंजील अहमद पर हमला शनिवार की रात उस समय हुआ, जब वो अपनी पत्नी और बच्चों समेत भांजी की शादी से लौट रहे थे. उसी दौरान रास्ते में अहमद पर दो बाइक सवारों ने 26 राउंड फायरिंग की.

इस हमले में 45 साल के अहमद की तुरंत मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी फरजाना गंभीर रूप से घायल हो गईं. अहमद अपनी कार से वापस आ रहे थे. तंजील की पत्नी को पहले मुरादाबाद के कॉस्मोस अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया. 

एनआईए की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक तंजील अहमद पिछले पांच सालों से एनआईए के लिए काम कर रहे थे. तंजील एनआईए में बीएसएफ से डेपुटेशन पर आए थे. वो अच्छी उर्दू जानते थे इसी वजह से पठानकोट हमले की जांच में उनकी सेवा ली गई थी, लेकिन वह पठानकोट मामले में एनआईए की जांच टीम का हिस्सा नहीं थे.

एनआईए के आईजी संजीव कुमार सिंह ने कहा कि 'तंजील एक सुनियोजित हमले के शिकार हुए हैं. वह डिपार्टमेंट के बहादुर ऑफिसरों में से एक थे.'

First published: 3 April 2016, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी