Home » इंडिया » Muslim youth was begging in the form of Hanuman, police arrested after Bajrang Dal ruckus
 

हनुमान के वेश में भीख मांग रहा था मुस्लिम युवक, बजरंग दल ने काटा बवाल, पुलिस ने भेज दिया जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 15:11 IST

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक बहुत ही अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक भगवान हनुमान के वेश में मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था. इसके बाद बवाल मच गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बरेली के सुभाष नगर इलाके में एक मंदिर के बाहर एक शख्स हनुमान के वेश में बैठा था. अचानक ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शख्स को लेकर हल्ला मचाना शुरु कर दिया.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शख्स को लेकर जमकर बवाल काटा. दरअसल, 19 साल के मोहम्मद नसीम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंदिर के बाहर हनुमान के वेश में भीख मांगते हुए देखा तो भगवान का अपमान होने की बात कहकर उसे पकड़ लिया. इस दौरान पूछताछ में जब पता चला कि युवक मुस्लिम है तो बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क गए.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसके बाद शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया. बाद में पुलिस ने युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया. फिर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवक को लिखित शिकायत के साथ पुलिस के हवाले किया.

सुभाष नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर हरीशचंद्र जोशी ने बताया, "एक FIR दर्ज की गई है क्योंकि आरोपी मुस्लिम था और भगवान हनुमान की ड्रेस में एक समुदाय के लोगों को धोखा देकर उनकी भावनाओं को आहत कर रहा था. युवक खानाबदोश समूह का सदस्य है और खुद के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहा था. युवक को जेल भेज दिया गया है."

वहीं, दूसरी तरफ नसीम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह पेशे से कलाकार है. पैसे कमाने के लिए वह अपनी वेशभूषा बदलता रहता है. युवक ने यह भी बताया कि उसका हिंदू धर्म की ओर झुकाव भी है, क्योंकि उसकी मां हिंदू हैं. हालांकि पुलिस अभी तक युवक के घर और परिवार की जानकारी नहीं जुटा पाई है.

महाराष्ट्र: BJP ने दी राष्ट्रपति शासन की धमकी ! शिवसेना ने पूछा- क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?

योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, 17 OBC जातियों को SC वर्ग में शामिल करने का फैसला वापस

First published: 2 November 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी