Home » इंडिया » muslims ke peeche bheed pagal kutto ki tarah badh rahe hai says farooq Abdullah on mob lynching
 

मॉब लिंचिंग पर फारूक अबदुल्ला बोले- मुसलमानों के पीछे भीड़ पागल कुत्तों की तरह दोड़ रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 19:00 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मॉब लिचिंग पर विवादित बयान दिया है. इसके बाद उनके इस बयान पर राजनीति गरमा सकती है. देश की राजधानी दिल्ली में इस समय मानसून सत्र चल रहा है और शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने इस पर सरकार की तरफ से बयान भी दिया है. 

आजतक की न्यूज वेबसाइट के मुताबिक फारुक अब्दुल्ला ने मॉब लिंचिग पर बोलते हुए कहा, "देश में मुसलमानों के लिए हालात बेहद खराब हो चुके हैं. हमारे देश में मुसलमानों के हालात बुरे हो चुके हैं और भीड़ पागल कुत्तों की तरह दौड़ते हुए उन्हें मार रही है. यह वो भारत नहीं है जिसे हम जानते हैं.  अल्लाह, हम पर रहम करे."  

file photo
इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस और सीपीएम ने सदन के निचले सदन में मॉब लिचिंग के मुद्दे पर जमकर हंगामा काटा. हंगामे के बीच सरकार की तरफ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा," मॉब लिंचिंग की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. ऐसी घटनाएं पहले भी होती रही हैं. राज्य सरकारों को इस मुद्दे पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए. कानून व्यवस्था राज्य का मुद्दा है." राजनाथ सिंह के जवाब से अंसतुष्ट कांग्रेस, सीपीएम समेत विपक्ष के सांसदों ने सदन के निचले सदन से वॉक आउट किया.
 
राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर सरकार की तरफ से उठाए कदमों की जानकारी भी दी. राजनाथ ने कहा कि गृह मंत्रालय ने दो बार इस मुद्दे पर एडवाइजरी जारी की.  सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज़ फैलाई जाती है और इसी वजह से देश भर में ऐसी घटनाएं होती है. हमने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ रोकने के लिए सर्विस प्रोवाइडर को सिस्टम में चेक सिस्टम लगाने के लिए कहा है..
First published: 19 July 2018, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी