Home » इंडिया » Muzaffarnagar riots: BJP MLAs Sangeet Som, Suresh Rana exempt on Court
 

मुजफ्फरनगर दंगे: संगीत सोम और सुरेश राणा सहित 10 आरोपी कोर्ट से बरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2016, 15:02 IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में साल 2013 में हुए मुस्लिम दंगे और दोहरे हत्याकाण्ड के 10 आरोपियों को सबूतों के अभाव में कोर्ट ने शुक्रवार को बरी कर दिया.

इस दंगे में इन आरोपियों पर एक बच्चे के साथ 30 साल की एक महिला की हत्या का आरोप था. इस मामले में बीजेपी के विधायक सुरेश राणा और संगीत सोम का नाम भी शामिल था.

इस मामले की सुनवाई करते हुए अपर जिला जज अरविंद कुमार उपाध्याय ने 10 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी करने का आदेश दिया. कोर्ट के द्वारा आरोपियों को दोषमुक्त किये जाने के बाद भाजपा समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया. 

इस मामले में बीजेपी विधायक और दंगे के आरोपी सुरेश राणा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, 'इस फैसले से सच सामने आ गया है. हजारों मासूम हिंदुओं को स्थानीय प्रशासन ने सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के इशारे पर परेशान किया. हम समाजवादी पार्टी को सबक सिखाने के लिए इस फैसले को आगे तक ले जाएंगे और साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारा जवाब देंगे.' 

मालूम हो कि साल 2013 में मुजफ्फनगर जिले के लांक गांव में कथित तौर पर संप्रदायिक हिंसा हुई थी. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार करके कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. लेकिन पुलिस कोर्ट में इन आरोपियों की संलिप्तता साबित नहीं कर पायी. जिसके कारण इन आरोपियों के दोषमुक्त कर दिया.

साल 2013 में मुजफ्फरनगर और शामली में हुए इन दंगों में 50 से ज्यादा लोगों की हत्या हुई थी और सैकड़ों परिवारों को बेघर होने पर मजबूर होना पड़ेगा.

First published: 6 February 2016, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी