Home » इंडिया » Muzaffarpur Acute encephalitis Syndrome more than 200 die due to heat wave and chamki fever Bihar
 

बिहार में लू और चमकी बुखार से 200 से ज्यादा की गई जान, सीएम नीतीश करेंगे हवाई सर्वेक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 8:12 IST

बिहार में इनदिनों चमकी बुखार ने कहर बरपाया रखा है. साथ ही लू ने भी लोगों की हालत खरबा कर दी है. चमकी बुखार से अबतक 125 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीं लू ने भी 75 से ज्यादा लोगों की जान ले ली. इन सब को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब हवाई सर्वे करने वाले हैं.

सीएम नीतीश आज नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों में कई स्थानों का हवाई सर्वे करेंगे. उसके बार नीतीश गया के ANMMCH भी जाएंगे. जहां लू और गर्मी सी बीमार लोगों का हाल-चाल जानेंगेचमकी बुखार से सबसे ज्यादा बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कहर बरपाया है. यहां अबतक 114 बच्चों की मौत हो चुकी है. बच्चों की मौत के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशासन पर लोगों ने निशाना साधना शुरु कर दिया है.

मंगलवार को नीतीश जब मुजफ्फरपुर गए थे तब लोगों ने उनका भारी विरोध किया था, लेकिन नीतीश अपने बचाव में लोगों को कोई आश्वासन नहीं दे पाए थे. यही हाल बुधवार को दिल्ली में देखने को मिला जब उनसे चमकी से मरने वाले बच्चों के बारे में पूछा गया. तो नीतीश के पास इन सब के लिए कोई जवाब नहीं थामुजफ्फरपुर में श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के दौरा के दौरान लोगों ने नीतीश वापस जाओ के नारे लगाए. लेकिन इन सबके बावजूद नीतीश और बिहार के डिप्टी सीएण ने भी मरीजों से मुलाकात की थी.

गरीब छात्रों को मोदी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेगी 12,500 रुपए की स्कॉलरशिप

First published: 20 June 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी