Home » इंडिया » Muzaffarpur: condom packets liquor and drugs recover from swadhaar grih in Bihar
 

मुजफ्फरपुर: एक और शेल्टर होम से मिले कंडोम के पैकेट, शराब और ड्रग्‍स, 11 महिलाएं लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 11:33 IST

मुजफ्फरपुर में शेल्‍टर होम की बच्चियों के साथ रेप की दरिंदगी का मामले के बाद यहां के एक स्‍वाधार गृह (शेल्टर होम) की जांच में भारी मात्रा में कॉन्‍डम के पैकेट, ड्रग्‍स और शराब की बोतलें बरामद हुईं. यहां से 11 महिलाएं लापता हुई थीं जिसके बाद पुलिस ने इसका ताला तोड़ा और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामान बरामद किए.

मुजफ्फरपुर के छोटी कल्‍याणी स्थित इस स्‍वाधार गृह के लिए केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रालय की ओर से पैसा आता है. इसकी निगरानी का जिम्‍मा राज्‍य के सामाजिक कल्‍याण विभाग के पास है. पुलिस को जब यहां महिलाओं के लापता होने की खबर मिली तो छापेमारी की गई. इसके बाद यहां ताला लगा मिला जिसके बाद पुलिस ने ताला तोड़तर चीजें बरामद कीं.

पढ़ें- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: बच्चियों ने सुनाई आपबीती, 'ड्रग्स देकर करवाते थे रेप'

पुलिस अब पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं शेल्‍टर होम की बच्चियों की तरह ही यहां की महिलाओं के साथ यौन उत्‍पीड़न तो नहीं हुआ. इससे पहले मुजफ्फरपुर टाउन के डीएसपी मुकुल रंजन ने बताया कि कई कॉन्‍डम और दवाएं स्‍वाधार गृह की छत पर फेंके मिले हैं. इस अभियान के दौरान कई रजिस्‍टर भी जब्‍त किए गए हैं.

पढ़ें- मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: मुख्य आरोपी पर मेहरबान थी सरकार, सालाना मिलते थे एक करोड़

डीएसपी ने कहा कि इस रजिस्‍टर में बैंक खाते और महिलाओं के आने बारे में सूचना है. डीएसपी ने कहा कि इन रजिस्‍टर में अन्‍य सूचनाएं भी हैं. 20 मार्च को सामाजिक कल्‍याण विभाग की जांच में पता चला था कि स्‍वाधार गृह में 11 महिलाएं कौशल विकास का प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं लेकिन 9 जून को अधिकारियों ने पाया कि इन महिलाओं के कमरे बंद हैं और उसके अंदर रहने वाली महिलाएं लापता हैं.

First published: 2 August 2018, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी