Home » इंडिया » Muzaffarpur Shelter Home Case: Delhi's Saket Court Awards Life imprisonment to accused Brajesh Thakur
 

मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले के आरोपी ब्रजेश ठाकुर को आजीवन कारावास की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 16:11 IST

Muzaffarpur Shelter Home Case: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के एक आश्रय ग्रह (Shelter Home) में लड़कियों के साथ हुए कथित दुष्कर्म एवं शारीरिक उत्पीड़न के मामले में दिल्ली (Delhi) की साकेत कोर्ट (Saket Court) ने सजा सुना दी. कोर्ट ने मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर (Brajesh Thakur) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ब्रजेश ठाकुर को अपना बचा हुआ जीवन जेल में गुजारना होगा. इससे पहले 20 जनवरी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 19 आरोपियों को दोषी ठहराया था और 11 फरवरी तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था.

कोर्ट ने सभी को शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियों के यौन उत्पीड़न का दोषी करार दिया था. बता दें कि सीबीआई ने बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य दोषी ब्रजेश ठाकुर को आजीवन उम्रकैद की सजा दिए जाने का अनुरोध किया था. सीबीआई ने मामले के अन्य दोषियों को भी अधिकतम सजा देने की मांग की थी.

साकेत कोर्ट ने मामले के एक आरोपी मोहम्मद साहिल उर्फ विक्की को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ की अदालत ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 19 लोगों को 1045 पन्नों के अपने आदेश में दोषी ठहराया था. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया था.

बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर के एक बालिका गृह में 34 छात्राओं के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था. उसके बाद मेडिकल टेस्ट किया गया. जिसमें तकरीबन 34 बच्चियों के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी. सुनवाई के दौरान पीड़ितों ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें नशीला दवाएं देने के साथ मारा-पीटा जाता था, फिर उनके साथ जबरन यौन शोषण किया जाता था.

जीत के बाद बोले केजरीवाल- आई लव यू दिल्ली वालो', अगले 5 साल और मेहनत करनी है

CAA प्रोटेस्ट वाले शाहीन बाग का चुनावी रिजल्ट क्या रहा, AAP या बीजेपी ?

Redmi ने लॉन्च किये दो जबरदस्त पॉवरबैंक, कीमत मात्र 799 रुपये, जानिए क्या है खास

First published: 11 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी