Home » इंडिया » Muzaffarpur Shelter Home Case: Girls were forced to dance on vulgar songs and have sex with prime accused guest
 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: लड़कियों से जबरन कराया जाता था अश्लील डांस और सेक्स, नहीं करने पर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 14:10 IST

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण मामले में बेहद शर्मनाक खुलासा हुआ है. मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर वहां रह रही लड़कियों को छोटे कपड़ों में अश्लील गानों पर अश्लील डांस करने और अपने गेस्ट के साथ सेक्स करने के लिए मजबूर करता था. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर 73 पन्नों की चार्जशीट से इसका खुलासा हुआ है.

सीबीआई की यह चार्जशीट POCSO कोर्ट में 19 दिसंबर को अतिरिक्त डिस्ट्रक्ट जज आरपी तिवारी के सामने पेश की गई. सीबीआई द्वारा जारी चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि जिस भी लड़की ने गेस्ट को इंटरटेन करने से मना किया तो उसे रात में खाने के लिए सिर्फ रोटी और सलाद दिए गए और जिस लड़की ने डांस किया उसे अच्छा भोजन दिया गया.

पढ़ें- फिर बदले नितिन गडकरी के तेवर, नेहरू के बाद अब इंदिरा गांधी के हुए मुरीद, कही बड़ी बात

चार्जशीट में उन अधिकारियों की भूमिकाओं पर कुछ नहीं लिखा गया, जो शेल्टर होम की भयावहता के बारे में जानने के बावजूद लड़कियों की सुरक्षा नहीं कर सके. चार्जशीट की जांच से पता चला कि ब्रजेश ठाकुर के गेस्ट ने लड़कियों को नशीला पदार्थ खिलाया गया और उनका यौन शोषण भी किया.

बता दें कि सीबीआई द्वारा जारी इस चार्जशीट में ब्रजेश ठाकुर समेत 21 लोगों के नाम हैं और 33 पीड़ितों समेत 101 अन्य लोग गवाह हैं. चार्जशीट में इंदु कुमारी, मीनू कुमारी, मंजू देवी, चंदा देवी, नेहा कुमारी, हेमा मसीह, किरण कुमारी, सिस्ता पेरविन उर्फ मधु, डॉ. प्रमिला, किरण कुमारी, रामानुज ठाकुर उर्फ मामू, रमाशंकर सिंह उर्फ मास्टर साहेब, रवि कुमार रोशन, विकास कुमार, दिलीप कुमार वर्मा, विजय कुमार तिवारी, गुड्डू कुमार पटेल उर्फ गुड्डू, कृष्ण कुमार राम उर्फ कृष्णा, रोजी रानी, और डॉ अश्विनी उर्फ असमानी नामजद हैं.

पढ़ें- राजस्थान: सरकार बनते ही कांग्रेस राज में धांधली ! कर्जमाफी की लिस्ट में कर्ज न लेने वालों के भी नाम

सीबीआई ने कहा कि ब्रजेश ठाकुर आश्रय गृह का मालिक था. इस शेल्टर होम को गैर-सरकारी सेवा संकल्प विकास समिति द्वारा संचालित किया जा रहा था. सीबीआई की चार्जशीट में खुलासा किया गया कि मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार करने पर ब्रजेश ठाकुर लड़कियों को उनके निजी अंगों पर मारता था.

First published: 7 January 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी