Home » इंडिया » Muzaffarpur shelter home case: Nitish Kumar says all those found guilty be punished
 

मुजफ्फरनगर शेल्टर रेप केस पर CM नीतीश बोले- पाप हो गया, शर्मसार हैं हम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 14:39 IST

मुजफ्फरनगर शेल्टर रेप केस पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी है उन्होंने कहा कि वह इस घटना से शर्मसार हो गए हैं. मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि हमें आत्मग्लानि होती है. हम लोग चाहते हैं कि सीबीआई की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में हो. इस मामले के जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने मुख्य सचिव से कहा है कि वो इस मामले में हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में जांच कराने के लिए जो भी जरूरी है, वो कदम उठाएं. उन्होंने कहा कि समाज इस तरह की घटनाओं के चक्कर में न ही पड़े. व्यवस्था की कोई कमर न तोड़े. मैं आरोपियों को कानून की अदालत में खड़ा करूंगा और दोषियों को उचित सजा दिलाऊंगा.

 

बिहार के सीएम ने कहा कि इस घटना पर समाज कल्याण विभाग का सिस्टम सुधारना जरूरी है. देखना चाहिए कि कैसे ऐसे लोग आ जाते हैं? ये घृणित घटना है, ये पाप हुआ है. उन्होंने बताया कि वे मुख्य सचिव दीपक कुमार और समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल कुमार से लगातार पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं. 

पढ़ें- छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूलों में बांटे गए टैबलेट, ऑन करते ही चलने लगता है सेक्स वीडियो

बता दें कि मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो चुकी है. फरवरी में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की एक टीम ने शेल्टर होम को लेकर एक रिपोर्ट समाज कल्याण विभाग को सौंपी थी. इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शेल्टर होम का रख-रखाव ठीक नहीं है. रिपोर्ट में बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें सामने आई थीं.

First published: 3 August 2018, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी