Home » इंडिया » Muzaffarpur shelter home rape case: Nitish kumar orders to CBI inquiry for the case
 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस:नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 11:41 IST

मुजफ्फरपुर बालिका यौन शोषण के मामले में सरकार चारो तरफ से घिरती दिख रही है. इस मामले में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. इसके पहले भी विधानमंडल में इस मामले पर विपक्ष ने हंगामा किया. हंगामे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के डीजीपी, समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव समेत कई अधिकारियों को तलब किया था.

इस मामले में डीजीपी एसके द्विवेदी ने कहा था कि बालिका गृह में यौन शोषण मामले को सरकार काफी गंभीरता से ले रही है. आगे कभी ऐसी घटना न हो इसलिए भी कई सख्त कदम उठाये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बालिका गृहों में सुधार लाने के मकसद से ही सोशल ऑडिट भी करवाया गया था. 44 लड़कियों में से 42 का मेडिकल टेस्ट कराया गया है, जिनमें 29 लड़कियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इस मामले में अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- बिहार: मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 21 बच्चियों से रेप, एक को परिसर में दफनाया

गौरतलब है कि इस मामले में तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. इसी के साथ मुख्य आरोपी रोशन की पत्नी ने नितीश सरकार की मंत्री मंजू वर्मा के पति पर आरोप लगाया था कि वो भी बालिका गृह आते जाते रहते थे. इस आरोप के साथ ही उन्होएँ सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. हालांकि मंजू ने इसे विपक्ष के कहने पर लगाया गया आरोप बताया था.

ये भी पढ़ें- बिहार: मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में पुलिस को नहीं मिला शव, 21 लड़कियों के साथ हुआ है रेप

First published: 26 July 2018, 11:41 IST
 
अगली कहानी