Home » इंडिया » Muzzafarpur Shelter Home Case: Rahul Gandhi attacks om PM Modi and Nitish Kumar
 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर राहुल का हमला- यही है 'आश्वासन बाबू' और 'सुशासन बाबू' की कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 8:42 IST

राहुल गांधी ने मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में प्रधानमंत्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. राहुल ने कहा यह उनकी कहानी है जिन्होंने राज्य में सुशासन का नारा दिया है. इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि वह सिर्फ आश्वासन बाबू हैं.

राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "आश्वासन बाबू और ‘सुशासन बाबू’ की कहानी. हमने सुना है कि जिसको चुना है (पीएम मोदी), उसने ‘बेटी बचाओ’ का नारा दिया है." राहुल ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को आश्वासन बाबू को और नीतीश कुमार को सुशासन बाबू कह कर कटाक्ष किया है. इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक खबर भी साझा की है.

बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 46 बच्चियों के साथ हुए रेप केस में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. बीते दिनों बालिका गृह की लड़कियों ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में जो आप बीती सुनाई उसे सुनने के बाद इंसानियत से भी भरोसा उठ जाए. इन नाबालिग बच्चियों के साथ हर रोज रेप किया जाता रहा है.

पढ़ें-मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: बच्चियों ने सुनाई आपबीती, 'ड्रग्स देकर करवाते थे रेप'

हैरानी की बात ये है कि इस मामले की किसी को भनक तक नहीं लगी. रोज उन छोटी बच्चियों को कभी ड्रग्स देकर तो कभी मार पीट कर यौन शोषण किया जाता रहा. इसमें बालिका गृह की महिला कर्मचारी भी शामिल थी. इस मामले में मुख्य आरोपी को लेकर नया खुलासा हुआ है.

बृजेश ठाकुर जिसका ये एनजीओ है उसे हर साल सरकार से लगभग 1 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की जाती थी. सिर्फ इस बालिका गृह के नाम पर 40 लाख रुपये का फंड दिया जाता था.

First published: 30 July 2018, 8:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी