Home » इंडिया » Nagaland Election Results 2018 LIVE UPDATES: BJP backed Nationalist Democratic Progressive Party NDPP leading againest NPF
 

Nagaland Election Results 2018: भाजपा गठबंधन को मिली बढ़त, कांग्रेस पिछड़ी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 3 March 2018, 13:46 IST

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब तक मिले रुझानों के मुताबिक भाजपा भारी जीत की तरफ बढ़ रही है.  हाल में हुए तीनों विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतगणना में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और इसकी गठबंधन पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छह सीटों पर आगे है.

भाजपा के मुकाबले सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) 15 सीटों पर आगे है. ये आंकड़ें राज्य की 59 सीटों में से 35 के हैं, जिन पर 27 फरवरी को चुनाव हुआ था. भाजपा ने राज्य में नवगठित एनडीपीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. भाजपा ने 20 सीटों पर जबकि एनडीपीपी ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा है.

राज्य की कुल 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 59 सीटों पर चुनाव हुआ था. राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नेफ्यू रियो को पहले ही उत्तरी अंगामी-2 सीट से निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था. जनता दल (युनाइटेड) और नेशनल पीपुल्स पार्टी एक-एक सीटों पर आगे हैं.

ये भी पढ़ें-  Tripura Election 2018: ये है भाजपा का चाणक्य जिसने त्रिपुरा में पार्टी को शहंशाह बना दिया

First published: 3 March 2018, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी