Home » इंडिया » nagpur: bajrang dal workers pelt stones at kanhaiya kumars car
 

कन्हैया पर नागपुर में पहले पत्थरबाजी की गई, अब कॉलेज में चप्पल फेंकी गई

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2016, 17:53 IST

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गाड़ी पर आज सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने नागपुर में पथराव किया था.

वहीं अब खबर आ रही है कि नेशनल कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान उन पर चप्‍पल फेंकी गई. जेएनयू अध्यक्ष के खिलाफ कॉलेज में मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए.

प्रदर्शनकारियों ने कन्‍हैया कुमार के कार्यक्रम के दौरान कॉलेज में काफी हंगामा भी किया. कन्हैया जब भाषण दे रहे थे, तभी बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने उनकी ओर चप्पल फेंकी.

इसके बाद कन्हैया कुमार ने फेंकी गई चप्पल हाथ में लेकर कहा, ये लोग जेएनयू वालों से इसलिए डरते हैं क्योंकि अगर कोई सच बोलता है तो इनकी जमीनें हिलने लगती हैं. ये हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते.

कन्हैया ने चप्पल फेंकने वाले से कहा कि अगर आप अगली बार चप्पल फेंके तो साथ में दूसरी भी फेंक दें, ताकि किसी गरीब का भला हो सके.

कार्यक्रम में चप्पल फेंके जाने के बाद मची भगदड़ पर लोगों को शांत कराते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि आप लोग धैर्य बनाए रखिए, इन लोगों के पास कुछ भी नहीं है और यह हमारा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते.

भाषण के दौरान कन्‍हैया कुमार ने उसी संघ पर निशाना साधा, जिसका मुख्यालय नागपुर में ही है.

जबकि सुबह नागपुर में प्रवेश करते ही कन्हैया की गाड़ी पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा पथराव किया गया. इस मामले में नागपुर पुलिस ने कुल पांच लोगों को हिरासत में लिया है.

कन्हैया कुमार पर यह हमला उस समय हुआ, जब वो बाबा साहब की 125वीं जयंती पर दीक्षा भूमि जा रहे थे. जहां बाबा साहब अंबेडकर ने बौद्ध धर्म स्वीकार किया था.

kanhaiya-kumar

कन्हैया कुमार जैसे ही नागपुर पहुंचे, कुछ लोग उनकी गाड़ी के सामने आ गये और नारेबाजी करते हुए पथराव करने लगे. जैसे ही पुलिस को मामले की सूचना मिली वो मौके पर पहुंची. पांच आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी लोग बजरंग दल से जुड़े हुए हैं.

kanhaiya-kumar-nagpur

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार आज नागपुर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. शाम 4 बजे धनवटी नेशनल कॉलेज में वो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

कई हिंदू कट्टरपंथी संगठनों ने कन्हैया कुमार के कार्यक्रम को सफल नहीं होने की चेतावनी दी थी. वहीं नागपुर पुलिस का कहना है कि कन्हैया कुमार को पूरी सुरक्षा दी जा रही है. साथ ही उनके पूरे दौरे पर पुलिस की नजर है. उन्हें किसी तरह का कोई खतरा नहीं है.  

First published: 14 April 2016, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी