Home » इंडिया » Nagpur: Five people run away from hospital during corona virus test, police find out
 

नागपुर: अस्पताल से भागे कोरोना वायरस टेस्ट करवाने आये पांच लोग, पुलिस परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 14:05 IST

महाराष्ट्र के नागपुर में एक अस्पताल से पांच लोग भाग गए जब कोरोनोवायरस के संदेह में उन्हें हॉस्पिटल लाया गया था. हालांकि पुलिस ने उनका पता लगा लिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पांचों लोग शहर के मेयो जनरल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भाग गए थे. ANI के अनुसार नागपुर पुलिस स्टेशन के उप-निरीक्षक एस सूर्यवंशी ने कहा “उनमें से एक को टेस्ट में नेगेटिव पाया गया था जबकि चार अन्य की रिपोर्ट का इंतजार किया गया था. हमने उनका पता लगाया है और उन्हें प्रशासन द्वारा वापस अस्पताल लाया गया.”

नागपुर में बुधवार को पहले कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया था. व्यक्ति 6 मार्च को अमेरिका से आया था और खुद को मेयो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया था. शहर में कोरोनावायरस के 16 संदिग्ध मामले हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनोवायरस (COVID-19) के प्रकोप को देखते हुए 30 मार्च तक मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और नागपुर में सिनेमा थिएटर, ऑडिटोरियम, जिम और स्विमिंग पूल बंद करने का आदेश दिया है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा राज्य के अधिकांश मामले 10 से पुणे में हैं, इसलिए सरकार ने अगले आदेश तक पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. यह कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए लागू नहीं होगा क्योंकि उनकी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा "राज्य के अन्य क्षेत्रों में स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया जाएगा."

उन्होंने यह भी घोषणा की कि सात देशों चीन, इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, स्पेन, फ्रांस और जर्मनी से आने वाले लोगों की अनिवार्य जांच होगी. भारत में कोरोनावायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है. भारत में अबतक कोरोना वायरस 83 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं.

नोएडा : लेदर कंपनी के डायरेक्टर को हुआ कोरोना, अब 700 वर्कर्स का करना पड़ा टेस्ट

First published: 14 March 2020, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी